पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा से पहले लॉन्च हुई ‘मोदी जी थाली’, जानिए इस थाली में क्या है खास? सबको भा रही

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा से पहले लॉन्च हुई  ‘मोदी जी थाली’, जानिए इस थाली में क्या है खास? सबको भा रही

WASHINGTON.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी पहली राजकीय यात्रा पर 21 से 24 जून तक अमेरिका जाएंगे। इससे पहले ही न्यू जर्सी स्थित एक रेस्टोरेंट ने उनके नाम से æ‘मोदी जी थाली’ लॉन्च  कर दी। इसमें भारत के प्रसिद्ध व्यंजन हैं, जो भारतीयों के साथ विदेशियों को भी भाते हैं। थानी में भारतीय झंडे के रंग भी नजर आएंगे। इसमें गुजरात के साथ कई प्रदेशों के खास व्यंजनों को स्थान दिया गया है।





आखिर क्यों लॉन्च की गई ऐसी थाली?





अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रथम महिला जिल बाइडन के मेहमान बनने से पहले पीएम मोदी को लेकर अमेरिका में उत्साह का माहौल है। ऐसे में न्यू जर्सी स्थित एक रेस्टोरेंट ने उनके नाम से थाली लॉन्च की है। रेस्टोरेंट के मालिक श्रीपद कुलकर्णी ने एक वीडियो में बताया कि पीएम मोदी की अमेरिका के आगामी यात्रा को देखते हुए उनके नाम से एक थाली लॉन्च की गई है, जिसका नाम 'मोदी जी थाली' रखा गया है।





थाली में क्या है खास?





रेस्टोरेंट मालिक कुलकर्णी ने कहा-भारतीय समुदाय के मांग पर हमने मोदी जी स्पेशल थाली बनाई है। इस थाली में रसगुल्ला, सरसों का साग, आलू दम की सब्जी, ढोकला, छाछ, पापड़, खिचड़ी आदी है। उन्होंने आगे कहा कि इस थाली को हमारे भारतीय लोगों के साथ विदेशियों ने भी खाया है और सभी को बेहद पसंद आ रहा है। इस बीच वहां मौजूद कुछ भारतीय समुदाय के लोगों ने कहा कि खाना बहुत ही शानदार है। एक व्यक्ति ने कहा कि मोदी जी थाली को न्यूजर्सी में पसंद किया जा रहा है। हम सभी को बहुत ही पसंद आ रहा है।





ये खबर भी पढ़िए....











क्या होती है राजकीय यात्रा?





मालूम हो कि किसी देश के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री या फिर राजा द्वारा किसी अन्य दूसरे देश का आधिकारिक यात्रा की जाती है तो उसे ही राजकीय यात्रा कहा जाता है। इस दौरे में सारा खर्चा मेजबान देश उठाता है। साथ ही जिस देश के प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति या फिर राजा को बुलाया जाता है उसके राष्ट्राध्यक्ष द्वारा राजकीय यात्रा के लिए आमंत्रित किया जाता है। इस दौरान अतिथि मेहमान को 21 तोपों की सलामी भी दी जाती है।



 



Modi ji thali Modi ji thali reached America Modi visit to America Thali launch in New Jersey restaurant मोदी जी थाली मोदी जी थाली अमेरिका पहुंची मोदी की अमेरिका यात्रा न्यूजर्सी रेस्टोरेंट में थाली लॉन्च