मोहन मांझी होंगे ओडिशा के नए सीएम, दो डिप्टी सीएम भी लेंगे शपथ

24 वर्ष में यह पहली बार है जब ओडिशा में बीजेपी की सरकार बनने जा रही है। मोहन चरण मांझी राज्य की राज्य की क्योंझर विधानसभा सीट से विधायक हैं। उन्होंने इस सीट पर बीजेडी नेता मीना मांझी को हराया था।

Advertisment
author-image
Marut raj
एडिट
New Update
Mohan Manjhi new CM Odisha two deputy CM oath द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भुवनेश्वर. ओडिशा के नए सीएम मोहन मांझी ( Mohan Manjhi ) होंगे। वे बुधवार, 12 जून को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इससे पहले मंगलवार, 11 जून को बीजेपी विधायकों ने मांझी को विधायक दल का नेता चुना। केवी सिंह देव और पार्वती फरीदा भी मांझी के साथ शपथ लेंगी। ये दोनों नेता ओडिशा के डिप्टी सीएम होंगे। 

पहली बार बन रही सरकार

दरअसल, 24 वर्ष में यह पहली बार है जब ओडिशा में बीजेपी की सरकार बनने जा रही है। मोहन चरण मांझी राज्य की राज्य की क्योंझर विधानसभा सीट से विधायक हैं। उन्होंने इस सीट पर बीजेडी नेता मीना मांझी को हराया था।

चार बार के विधायक हैं मांझी 

आपको बता दें कि मोहन चरण मांझी चार बार के विधायक हैं। वह आदिवासी समुदाय से आते हैं। मंगलवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव की उपस्थिति में मांझी को विधायकों ने अपना नेता चुना। 

147 में से 78 सीटें जीतीं 

बीजेपी ने ओडिशा में बहुमत हासिल किया है। राज्य की 147 सीटों में से बीजेपी ने 78 सीटें जीती हैं। अब बुधवार को भुवनेश्वर के जनता मैदान में मांझी सीएम पद की शपथ लेंगे। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित बीजेपी के कई मुख्यमंत्रियों और सीनियर नेताओं के शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है। 

CM Mohan Manjhi सीएम मोहन मांझी सीएम मोहन चरण मांझी Mohan Manjhi