मॉस्को से गोवा आ रही रशियन एयरलाइन की फ्लाइट की जांच पूरी, कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला, बम होने की बात महज अफवाह

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
मॉस्को से गोवा आ रही रशियन एयरलाइन की फ्लाइट की जांच पूरी, कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला, बम होने की बात महज अफवाह

AHMRDABAD. मॉस्को से गोवा आ रही रूसी एयरलाइन AZUR की फ्लाइट में 9 दिसंबर की रात बम होने की सूचना मिली थी। इसके बाद फ्लाइट की गुजरात के जामनगर में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। ताजा जानकारी के मुताबिक, फ्लाइट के अंदर जांच पूरी कर ली गई है। इसमें कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। बम होने की सूचना महज अफवाह थी। जामनगर एयरपोर्ट के निदेशक के मुताबिक, फ्लाइट 10 जनवरी की सुबह 10:30 बजे से 11 बजे के बीच गोवा के लिए रवाना हो सकती है।




— ANI Digital (@ani_digital) January 10, 2023



बम की सूचना के बाद सभी 236 यात्रियों और 8 क्रू मेंबर्स को जामनगर एयरपोर्ट पर सुरक्षित नीचे उतारा गया। इसके बाद बम निरोधक दस्ता, गुजरात पुलिस ने प्लेन के अंदर जांच शुरू कर दी थी। नेशनल सिक्योरिटी गार्ड्स (एनएसजी) की टीमों ने भी जामनगर एयरपोर्ट पर पहुंचकर प्लेन की जांच की। एयरबेस पर रात में करीब 6 घंटे अफरा-तफरी मची रही। राजकोट-जामनगर रेंज के आईजी अशोक कुमार यादव ने बताया कि प्लेन ने मॉस्को से गोवा के लिए उड़ान भरी थी। इसकी जामनगर एयरबेस पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। दिल्ली में रूसी दूतावास के एक अफसर के मुताबिक, भारतीय एजेंसियों ने Azur Air की मॉस्को से गोवा आ रही फ्लाइट में बम की सूचना दी गई थी। प्लेन की जामनगर में इंडियन एयरफोर्स के बेस पर लैंडिंग कराई गई। सभी लोग सुरक्षित है। इसके बाद सुरक्षा एजेंसियों ने प्लेन की जांच की। एनएसजी ने करीब 6 घंटे तक प्लेन की जांच की. इस दौरान प्लेन में आपत्तिजनक सामान या बम नहीं मिला।



गोवा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा



गोवा एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) को मॉस्को-गोवा चार्टर्ड फ्लाइट में बम की धमकी मिलने के बाद गोवा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। वास्को पुलिस डिप्टी एसपी सलीम शेख के मुताबिक, मॉस्को से आ रही फ्लाइट को बम की सूचना के बाद जामनगर डायवर्ट किया गया। इमरजेंसी सर्विस को अलर्ट पर रखा गया है। चार्टर्ड फ्लाइट को गुजरात के जामनगर की ओर मोड़ दिया गया। विमान आइसोलेशन बे में है और आगे की जांच चल रही है। 


International Flight Bomb Threat Flight Emergency Landing Moscow Goa Flight इंटरनेशनल फ्लाइट बम की धमकी प्लेन इमरजेंसी लैंडिंग मॉस्को गोवा फ्लाइट