MP के सीएम मोहन यादव ने तोड़ा हजारों सालों का मिथक, 3 राज्यों में मंत्रिमंडल विस्तार के लिए दिल्ली में मंथन

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
MP के सीएम मोहन यादव ने तोड़ा हजारों सालों का मिथक, 3 राज्यों में मंत्रिमंडल विस्तार के लिए दिल्ली में मंथन

BHOPAL. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने उज्जैन में रात नहीं रुकने का हजारों साल का मिथक तोड़ दिया। मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार के लिए दिल्ली में बीजेपी आलाकमान और प्रदेश के नेता मंथन कर रहे हैं। 17 दिसंबर की 5 बड़ी खबरें...

सीएम मोहन यादव ने तोड़ा हजारों साल का मिथक

सीएम डॉ. मोहन यादव ने हजारों साल का मिथक तोड़ दिया है। मुख्यमंत्री बनने के बाद मोहन पहली बार शनिवार रात (16 दिसंबर) उज्जैन में रुके। उज्जैन में रात नहीं रुकने की सालों से चली आ रही परंपरा को मोहन यादव ने तोड़ दिया है। दरअसल, बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में एक परंपरा बहुत पहले से चली आ रही है कि यहां कोई पीएम या सीएम रात में नहीं रुकता है क्योंकि ऐसा माना जाता है कि अगर उज्जैन में पीएम या सीएम रात्रि विश्राम करते है, तो उनकी कुर्सी चली जाती है, लेकिन अब इस मिथक को मोहन यादव ने तोड़ दिया है। सीएम मोहन ने कहा कि महाकाल तो सारी सृष्टि के राजा हैं, हम तो उनके बेटे हैं।

दिल्ली से राजस्थान भागा था संसद में घुसपैठ का मास्टरमाइंड

संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वाला मास्टरमाइंड घटना का वीडियो बनाकर दिल्ली से राजस्थान भाग गया था। वो नागौर के कुचामन में महेश कुमावत और उसके मौसेरे भाई कैलाश से मिला था। तीनों ने एक ढाबे पर रात बिताई थी और ललित ने 4 मोबाइल अलाव में डाल दिए थे। बचे हुए टुकड़ों को उसने फिर से जलाया था। ललित ने 14 दिसंबर को दिल्ली पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया था।

मंत्रिमंडल विस्तार के लिए दिल्ली में बैठक

मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में मंत्रिमंडल विस्तार के लिए दिल्ली में आलाकमान और प्रदेश के नेताओं के बीच मंथन हो रहा है। बीजेपी आलाकमान ही मंत्रियों के नामों पर मुहर लगाएगी।

कमलनाथ बोले- मैं कहीं नहीं जा रहा

छिंदवाड़ा से विधायक कमलनाथ ने द सूत्र से बातचीत में कहा कि मैं फिलहाल कहीं नहीं जा रहा हूं। आगामी लोकसभा चुनाव तक मध्यप्रदेश में ही रहूंगा और कांग्रेस की नई और युवा टीम ( पार्टी के नए पदाधिकारी और नेता प्रतिपक्ष-उप नेता प्रतिपक्ष ) को मार्गदर्शन देने का काम करूंगा। साथ ही उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए प्रदेश में बहुत काम करने की जरूरत है। अभी प्रदेश में 29 लोकसभा सीटों में से सिर्फ छिंदवाड़ा सीट (नकुलनाथ) ही कांग्रेस के पास है। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप में लोकसभा 2024 चुनाव में ये आंकड़ा बढ़ाना है। कमलनाथ ने पीसीसी चीफ पद से इस्तीफे को लेकर भी बड़ा खुलासा किया और कहा कि मैं तो 4 दिसंबर को ही इस्तीफा दे चुका था।

पहले वनडे में भारत की शानदार जीत

टीम इंडिया ने पहले वनडे में साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से हरा दिया। अर्शदीप सिंह और आवेश खान ने घातक गेंदबाजी की। अर्शदीप ने 5 और आवेश ने 4 विकेट चटकाए। भारत की ओर से वनडे डेब्यू करने वाले साईं सुदर्शन ने फिफ्टी लगाई। श्रेयस अय्यर ने भी 52 रन की पारी खेली। 5 साल बाद भारत ने साउथ अफ्रीका में वनडे मैच में जीत दर्ज की है।

भारत की वनडे में जीत संसद में घुसपैठ कमलनाथ दिल्ली में बीजेपी की बैठक India victory in ODI infiltration in Parliament BJP meeting in Delhi CM Mohan Yadav Kamal Nath सीएम मोहन यादव