mp weather : पांच दिन बारिश के आसार , पीएम नरेंद्र मोदी का काशी में रोड शो

मुंबई में 250 टन की होर्डिंग्स गिरने से 8 लोगों की मौत होने , CBSE 12वीं एवं 10वीं कक्षा के रिजल्ट में लड़कियों के बाजी मारने सहित सोमवार की प्रमुख खबरें...

Advertisment
author-image
Marut raj
New Update
mp weather PM Narendra Modi  द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

विदेश नीति में भारत को बड़ी सफलता मिली है। ईरान के चाबहार पोर्ट को भारत ने लीज पर लिया। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम मोदी का निधन होने सहित सोमवार की प्रमुख खबरें....

होर्डिंग्स ने ली 8 की जान

आंधी बारिश की वजह से मुंबई में 250 टन की होर्डिंग्स गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई और 59 लोग जख्मी हो गए। वहीं, mp ( mp weather ) में बारिश और बादल की वजह से गर्मी से राहत मिली।

पीएम मोदी का काशी में रोड शो

पीएम नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने बाबा विश्वनाथ की आधे घंटे पूजा की। उन्होंने 3 घंटे में 5 किमी लंबा रोड शो किया भी किया। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ उनके साथ रहे।

चाबहार पोर्ट को लीज पर लिया

ईरान के चाबहार पोर्ट को भारत ने 10 साल के लिए लीज पर रहने का समझौता किया है, जिससे अफगान-सेंट्रल एशिया में व्यापार के लिए पाकिस्तान की जरूरत खत्म हो जाएगी।

सुशील मोदी का निधन

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी का 72 साल की उम्र में दिल्ली एम्स में निधन हो गया ( Sushil Modi passes away )। वह गले के कैंसर से पीड़ित थे।

CBSE का रिजल्ट घोषित

CBSE 12वीं एवं 10वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है। 12वीं-10वीं में लड़कियों ने बाजी मारी है। भोपाल की आशमी राय को 12वीं में 97.40% मार्क्स, छिंदवाड़ा की अंशिका पवार को 10वीं में 99% नंबर मिले।

चौथे चरण की वोटिंग

लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे चरण में मध्य प्रदेश में 68.20 फीसदी वोटिंग हुई। इसके साथ ही एमपी में लोकसभा चुनाव के सभी चरण पूरे हो गए।

पीएम नरेंद्र मोदी MP weather Sushil Modi passes away सुशील मोदी का निधन चाबहार पोर्ट को लीज पर लिया PM Narendra Modi