MPIDC में मैनेजर समेत कई पदों पर नियुक्तियां, जानें कब लास्ट डेट और कैसे करें अप्लाई

author-image
Ravi Kushwaha
एडिट
New Update
MPIDC में मैनेजर समेत कई पदों पर नियुक्तियां, जानें कब लास्ट डेट और कैसे करें अप्लाई

BHOPAL.युवा नौकरी की तलाश कर रहे है, उनके लिए खुशखबरी है। मध्य प्रदेश औद्योगिक विकास निगम लिमिटेड नौकरी निकालने की तैयारी कर रही है। Madhya Pradesh Industrial Development Corporation Limited भर्ती के 21 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जो उम्मीदवार  madhya Pradesh में नौकरी करना चाहते हैं उनके लिए  MPIDC में आवेदन करने का शानदार मौका होगा। इस भर्ती में मैनेजर ( Manager) और जूनियर मैनेजर के पद पर आवेदन लिए जाएंगे। भर्ती के माध्यम से मध्य प्रदेश में कुल 21 पदों पर आवेदक का चयन किया जाएगा, जिसमें शैक्षिक योग्यता पात्र कैंडिडेट आवेदन कर पाएंगे। योग्य उम्मीदवार MPIDC की आधिकारिक साइट https://mpcareer.in/ के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। भर्ती अभियान के तहत आवेदन 21 पदों को भरा जाएगा। रिक्त पदों पर आवेदन के लिए 5 मई तक का समय दिया गया है। अधिक जानकारी के लिए MPIDC की नॉटिफिकेशन देखें, आइए जानते है कितने समय तक आवेदन कर सकते हैं किन-किन पदों पर कितनी वैकेंसी है,फॉर्म प्रक्रिया क्या है......





पदों का विवरण







  • मैनेजर



  • जूनियर इंजीनियर






  • आवेदन कैसे करें





    च्छुक और योग्य उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.upsc.gov.in/hi पर 9 मई 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।





    शैक्षणिक योग्यता





    जूनियर इंजीनियर सिविल इंजीनियरिंग में बीई/बीटेक या डिप्लोमा होना चाहिए। वही मैनेजर पद के उम्‍मीदवारों के पास किसी भी मान्‍यता प्राप्‍त बोर्ड संस्‍थान से किसी भी विषय से स्‍नातक पास होना स्‍नातक डिग्री में जनरल/ओबीसी वर्ग के उम्‍मीदवारों के कम से कम 60% अंक होने चाहिए और एससी/एसटी वर्ग के उम्‍मीदवारों के कम से कम 54% अकों से पास होना चाहिए।





    आवेदन करने की फीस





    सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन का प्रावधान अलग-अलग है। जनरल/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस के लिए आवेदन फीस 510 रूपए है। वही एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी/महिला के लिए आवेदन फ्री है।





    इस उम्र वर्ग के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं





    किसी भी नौकरी के लिए के लिए सबसे जरुरी होता है उस व्यक्ति की आयु , एक उम्र में ही व्यक्ति की नौकरी पाने का मौका मिलता है। इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयुसीमा 21 साल से 30 साल होना जरुरी है।





    कितनी होगी सैलरी?





    सभी पदों के लिए के लिए वेतन का प्रावधान अलग-अलग है, हर महीने 56 हजार 100 रूपए से 1 लाख 77 हजार 500 रूपए तक सैलरी दी जाएगी।





    चयन प्रक्रिया





    MPIDE अधिसूचना 2023 के अनुसार, WRITTEN TEST में प्रदर्शन के अनुसार ही कैंडिडेट का सिलेक्शन होगा।





    इसके अलावा भी कई पदों पर भर्ती निकाली गई है, जिसकी जानकारी आप यहां पढ़ सकते हैं...





    NFDC में सुपरवाइजर प्रोड्यूसर के पदों पर नोटिफिकेशन जारी,एमपीआईडीसी में मैनेजर समेत कई अन्य पदों पर भर्ती



     



    21 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी मध्य प्रदेश एमपीआईडीसी में नौकरी Notification released for 21 posts jobs in mpidc Madhya Pradesh Industrial Development Corporation Limited मध्य प्रदेश औद्योगिक विकास निगम लिमिटेड Madhya Pradesh Selection Process चयन प्रक्रिया