MPPSC ने खेल अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन

author-image
Ravi Kushwaha
एडिट
New Update
MPPSC ने खेल अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन

BHOPAL.मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने खेल अधिकारी की भर्ती निकाली है, जो भी युवा लोक सेवा आयोग में नौकरी के इच्छुक है वह तैयारी शुरु कर दें। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग में नौकरी करने का बेहतर मौका है। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने मध्यप्रदेश के sports officer पदों पर बंपर भर्तियां निकाली है। यहां कुल 121 खाली पदों के लिए आवेदन हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। जानिए आवेदन करने की आखिरी तारीख और किन-किन पदों पर कितनी वैकेंसी है।





ऐसे करें अप्लाई





उम्मीदवार इन पदों पर 28 अप्रैल 2023 से आवेदन कर सकते है। उम्मीदवार आवेदन करने के लिए मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर विजित कर सकते हैं। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग में पदों के आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट https://mppsc.mp.gov.in/ पर जाकर कर सकते हैं।





मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग में निकले पद का विवरण







  • खेल अधिकारी







आवेदन की फीस





खेल अधिकारी की भर्ती के लिए आवेदन करने की फीस मध्य प्रदेश के स्थायी निवासी, एससी, एसटी, दिव्यांग व अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थी को 250 रूपए आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं अन्य सभी वर्ग और दूसरे राज्य के अभ्यर्थी के लिए 500 रूपए आवेदन फीस निर्धारित किया गया है।





नौकरी से जुड़ी आप ये खबरें भी पढ़  सकते हैं





फ्लिपकार्ट में घर बैठे कमाएं 20 से 30 हजार महीना, यहां जाने पात्रता और आवेदन प्रक्रिया 





शैक्षणिक योग्यता





खेल अधिकारी पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी को शारीरिक शिक्षा और खेलकूद विज्ञान में 55 फीसदी नंबरों के साथ पास होना अनिवार्य है। वहीं अभ्यर्थी राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा भी पास किया हो. अधिक शैक्षणिक योग्यता व इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी भर्ती नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।





भर्ती के लिए अनिवार्य आयु सीमा





मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग में खेल अधिकारी के इन पदों के लिए आवेदक की उम्र 21 साल  से 40 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी को सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। आवेदक की उम्र की गणना 1 जनवरी 2023 से की जाएगी, वहीं अभ्यर्थी अपने ऑनलाइन आवेदन में सुधार 29 मई 2023 तक कर सकते हैं।





चयन प्रक्रिया





खेल अधिकारी के पद पर आवेदकों का चयन परीक्षा के जरिए किया जाएगा। परीक्षा ऑनलाइन माध्यमो से की जाएगी, परीक्षा के लिए आवेदकों को एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा।





इसके अलावा भी कई पदों पर भर्ती निकाली गई है, जिसकी जानकारी आप यहां पढ़ सकते हैं...





ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में अप्रेंटिस के पदों पर निकली बंपर भर्ती,



 







 



Selection Process नौकरी प्रकाशित होने की तिथि मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग खेल अधिकारी की भर्ती apply now job posting date Madhya Pradesh Public Service Commission Recruitment of Sports Officer ऐसे करें अप्लाई मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग चयन प्रक्रिया Madhya Pradesh Public Service Commission