मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की सगाई आज, अंबानी के घर एंटीलिया में तैयारियां शुरू

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की सगाई आज, अंबानी के घर एंटीलिया में तैयारियां शुरू

MUMBAI. एशिया के दूसरे सबसे अमीर और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की सगाई आज होने वाली है। अनंत अंबानी की सगाई देश के दिग्गज बिजनेसमैन विरेन मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट के साथ गुरुवार शाम को मुंबई में अंबानी के घर एंटिलिया में होने जा रही है।  गौरतलब है कि राजस्थान के नाथद्वारा की श्रीनाथजी मंदिर में बीते 29 दिसंबर 2022 को अनंत और राधिका की रोका सेरेमनी की गई थी। 





मेंहदी फंक्शन में राधिका ने खूब डांस किया





मेंहदी फंक्शन के बारे में मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर कर साझा की थी। इस वीडियो क्लिप में अंबानी फैमिली की होने वाली छोटी बहू राधिका डांस करते हुए नजर आ रही हैं। ये वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है।





शादी की तारीख का अब तक नहीं किया ऐलान 





रोका सेरेमनी के बाद से ही मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की राधिका मर्चेंट के साथ शादी की तैयारियां शुरू हो गई थीं। हालांकि, शादी की तारीख का ऐलान अब तक नहीं किया गया है, लेकिन सगाई के बाद ये सेलिब्रटी कपल जल्द ही एक ग्रैंड सेरेमनी में शादी के बंधन में बंध जाएगा। अंबानी और मर्चेंट फैमिली में प्री-वेडिंग फंक्शन शुरू हो चुके हैं। इससे पहले मंगलवार को कपल ने अपना मेहंदी फंक्शन होस्ट किया, जिसकी तस्वीरें सामने आई थीं। अब आज सगाई का कार्यक्रम मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित एंटीलिया में होने जा रहा है। 





अनंत रिलायंस न्यू सोलर एनर्जी के डायरेक्टर





मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी का जन्म 10 अप्रैल 1995 को हुआ था। वे रिलायंस के न्यू एनर्जी कारोबार की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। फिलहाल, वे रिलायंस 02C और रिलायंस न्यू सोलर एनर्जी के डायरेक्टर हैं। वहीं उनकी होने वाली दुल्हन राधिका भी अपने पिता के कारोबार में हाथ बंटाती हैं।  





राधिका ने न्यूयॉर्क से की पॉलिटिक्स और इकॉनोमिक्स में पढ़ाई 





अंबानी फैमिली में छोटी बहू बनकर एंट्री लेने जा रहीं राधिका, बिजनेसमैन विरेन मर्चेंट और शैला मर्चेंट की बेटी हैं। राधिका मर्चेंट के पिता एनकोर हेल्थकेयर के CEO हैं और उनकी गिनती भारत की अमीर शख्सियतों में होती है। राधिका ने अपनी स्कूलिंग मुंबई में की है। इसके बाद वे हायर स्टडी के लिए न्यूयॉर्क चली गई थीं। वहां उन्होंने पॉलिटिक्स और इकॉनोमिक्स की पढ़ाई की।





ये खबर भी पढ़िए...













एनकोर हेल्थकेयर बोर्ड में राधिका भी डायरेक्टर





ग्रेजुएशन पूरी करने के बाद 2017 में उन्होंने इसप्रावा टीम को एक सेल्स एग्जीक्यूटिव के तौर पर जॉइन किया। उन्हें क्लासिकल डांसिंग के अलावा रीडिंग, ट्रैकिंग और स्वीमिंग करना पसंद है। अपने पिता के एनकोर हेल्थकेयर के बोर्ड में भी राधिका डायरेक्टर हैं।





29 दिसंबर को हुई रोका सेरेमनी





29 दिसंबर को दोनों का रोका हुआ था। इसमें बॉलीवुड के भी कई सेलेब्स ने शिरकत की। फक्शंस में मीका सिंह ने गाना गाकर चार चांद लगा दिए थे। अनंत और राधिका के फक्शंस में फिल्म इंडस्ट्री, बिजनेस और राजनीति जगत से कई लोग शामिल थे। इसमें सलमान, शाहरुख, रणबीर कपूर- आलिया भट्ट, रणवीर सिंह, जान्हवी कपूर, अयान मुखर्जी समेत कई  स्टार्स आए थे। 



अंबानी के घर एंटीलिया में होगी सगाई अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की सगाई Anant Ambani and Radhika Merchant will engaged at Antilia Anant Ambani and Radhika Merchant Engagement of Anant Ambani and Radhika Merchant