नीरज चोपड़ा की मां ने अरशद नदीम पर ऐसा क्या कहा कि होने लगी तारीफ, पाकिस्तान में भी जश्न

पेरिस ओलिंपिक के जेवलिन थ्रो इवेंट में नीरज चोपड़ा ने भारत को सिल्वर मेडल दिलाया। इस उपलब्धि से देश में खुशी का माहौल है। साथ ही नीरज की मां सरोज देवी ने खुशी जताते हुए गोल्ड जीतने वाले अरशद पर बड़ा बयान दिया है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
Neeraj Chopra mother Saroj Devi praised Arshad Nadeem
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

NEW DELHI. भारतीय स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर ओलंपिक में तिरंगा लहराया है। नीरज ने भारत को ओलंपिक में सिल्वर मेडल दिला है। नीरज ने दूसरे प्रयास में 89.45 मीटर भाला फेंक कर अपने करियर का दूसरा सर्वश्रेष्ठ थ्रो किया। पाकिस्तान के अरशद नदीम ने अपने दूसरे प्रयास के साथ 92.97 मीटर के थ्रो के साथ ओलंपिक रिकॉर्ड बनाते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया। 

ओलंपिक खेलों में नीरज का दूसरा मेडल

26 साल के नीरज का ओलंपिक खेलों में दूसरा मेडल है, इससे पहले उन्होंने टोक्यो में गोल्ड मेडल अपने नाम किया था। नीरज 2 ओलंपिक में पदक जीतने वाले तीसरे भारतीय बन गए हैं। इस खास उपलब्धि और देश का गौरव बढ़ाने के लिए PM Narendra Modi ने नीरज को बधाई और शुभकामनाएं दी।

नीरज की इस उपलब्धि से देश और परिवार में खुशी का माहौल है। नीरज के पिता सतीश चोपड़ा ने उनका मेडल पहलवान विनेश फोगाट को समर्पित किया। वहीं, मां सरोज देवी ने कहा कि सिल्वर मेडल भी गोल्ड जैसा है।

मां सरोज देवी ने अरशद की जीत के लिए जताई खुशी

नीरज की मां सरोज देवी ने पाकिस्तान के अरशद नदीम के गोल्ड जीतने पर खुशी जताते हुए कहा कि हमारे लिए तो सिल्वर मेडल भी गोल्ड के समान है, गोल्ड मेडल जीतने वाला भी हमारा ही लड़का है, मेहनत करता है।

नदीम पर दिए बयान की पाकिस्तान में चर्चा

सरोज देवी के अरशद को लेकर दिए बयान की चर्चा पूरे पाकिस्तान में हो रही है, सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी यूजर्स तारीफ कर रहे हैं। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख़्तर ने सरोज देवी की तारिफ करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, गोल्ड जिसका है, वो भी हमारा ही लड़का है, ये बात सिर्फ एक मां ही कह सकती है, कमाल है।

पाकिस्तानी पत्रकार एहतिशाम उल हक ने सरोज देवी का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, इस ख़ूबसूरत मैसेज के लिए धन्यवाद मां।

पाकिस्तान के कई अखबारों ने अरशद नदीम के देश में गोल्ड लाने की खबरों को प्रमुखता छापा है। पाकिस्तान में गोल्ड का सूखा खत्म करने और 40 साल का इंतजार खत्म होने का जिक्र है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

पूर्व क्रिकेटर शोएब अख़्तर नीरज की मां ने की अरशद नदीम की तारीफ पाकिस्तान के अरशद नदीम ने जीता गोल्ड नीरज चोपड़ा की मां सरोज देवी नीरज चोपड़ा paris olympic 2024