नेपाल विमान दुर्घटना : उड़ान भरने के दौरान सौर्या एयरलाइंस का विमान दुर्घटनाग्रस्त, 18 लोगों की मौत

पोखरा जा रहे विमान में चालक दल सहित 19 लोग सवार थे, जो आज सुबह लगभग 11 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

Advertisment
author-image
CHAKRESH
एडिट
New Update
chakresh  (3)
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

नेपाल विमान दुर्घटना : नेपाल के काठमांडू में त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरने के दौरान बुधवार को सौर्या एयरलाइंस का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में चालक दल सहित 19 लोग सवार थे। विमान आज सुबह लगभग 11 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटनास्थल पर पुलिस और दमकलकर्मी बचाव कार्य कर रहे हैं। अब तक 18 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। 

पर्यटन केंद्र पोखरा जा रहा था विमान

सौर्या एयरलाइंस का विमान आग लगने की वजह से धुएं का गुबार निकल रहा है। विमान पर्यटन केंद्र पोखरा जा रहा था। सौर्या एयरलाइंस अपनी वेबसाइट के अनुसार विशेष रूप से बॉम्बार्डियर सीआरजे 200 जेट उड़ाती है।

जानकारी के अनुसार, विमान टेकऑफ के दौरान रनवे पर फिसल गया, इसके कारण यह भीषण हादसा हुआ। हादसे के बाद प्लेन से आग के गोले निकलते भी देखे गए हैं।

काठमांडू के त्रिभुवन एयरपोर्ट पर हुए इस हादसे के बाद मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है। रेस्क्यू टीम ने प्लेन की आग बुझा दी है। इस दुर्घटना में अब तक 18 शव बरामद करने के बाद बाकी के यात्रियों की तलाश की जा रही है। प्लेन का जो पायलट सुरक्षित बचा है, उसकी हालत में सुधार होने पर उससे हादसे के बारे में पूछताछ की जा सकती है।

एयरपोर्ट पर आने वाली फ्लईट को किया गया डायवर्ट

हादसे की वजह से त्रिभुवन एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही प्रभावित हुई है। इस हादसे के बाद एहतियात बरतते हुए त्रिभुवन एयरपोर्ट पर लैंड होने वाले विमानों को डायवर्ट कर दिया गया है। अब इन विमानों की लैंडिंग को लखनऊ और कोलकाता की तरफ डाइवर्ट कर दिया गया है।

नेपाल विमान दुर्घटना