MP के बलजीत राणा को NIA ने पंजाब से किया गिरफ्तार , खालिस्तानी आतंकवादी नेटवर्क से जुड़े मामले में कार्रवाई

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने कनाडा के खालिस्तानी आतंकवादी के प्रमुख सहयोगी बलजीत सिंह उर्फ ​​राणा को पंजाब से गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी बड़े आतंकवादी नेटवर्क से जुड़े मामले में की गई।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
NEW DELHI Khalistani terrorist associate Baljeet Singh arrested NIA
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

NEW DELHI. एनआईए ने कनाडा के खालिस्तानी आतंकवादी लखबीर सिंह संधू उर्फ ​​लांडा के प्रमुख सहयोगी बलजीत सिंह उर्फ ​​राणा भाई उर्फ ​​बल्ली को पंजाब से गिरफ्तार किया है। बलजीत सिंह उर्फ ​​राणा भाई मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के उमर्टी का रहने वाला है। यह कार्रवाई खालिस्तानी आतंकवादी के एजेंटों को हथियार सप्लाई करने के आरोप में की गई है। 

एजेंटों को हथियार सप्लाई करने का आरोप

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ( NIA ) ने बयान में कहा कि बड़वानी जिले के रहने वाले बलजीत सिंह उर्फ ​​राणा भाई उर्फ ​​बल्ली को गिरफ्तार किया गया। बयान में कहा गया कि बल्ली पंजाब में लांडा के एजेंटों को हथियार सप्लाई करने वाला प्रमुख व्यक्ति था।

NIA ने कहा कि मामले में बल्ली पंजाब में लांडा के एजेंटों को हथियारों की आपूर्ति करने वाला प्रमुख व्यक्ति है। इन हथियारों का इस्तेमाल व्यापारियों और अन्य लोगों से जबरन वसूली करने समेत आतंकवादी गतिविधियों को बड़े पैमाने पर अंजाम देने के लिए किया जाता था।

एनआईए के मुताबिक मामले में गुरप्रीत सिंह गोपी नाम के शख्स को भी पकड़ा गया है। जिसकी पहचान लांडा के सहयोगी के रूप में की गई है। अन्य खालिस्तानी आतंकवादी सतनाम सिंह को भी गिरफ्तार किया गया है।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

NIA की कार्रवाई बलजीत राणा कहां का रहने वाला है बलजीत राणा गिरफ्तार बलजीत राणा को एनआईए ने पकड़ा खालिस्तानी आतंकवादी लखबीर सिंह दिल्ली न्यूज