एनआईए के तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक में 60 जगहों पर छापे, पिछले साल दिवाली के पहले हुए कार ब्लास्ट मामले में कार्रवाई

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
एनआईए के तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक में 60 जगहों पर छापे, पिछले साल दिवाली के पहले हुए कार ब्लास्ट मामले में कार्रवाई

CHENNAI. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने 15 फरवरी को कोयंबटूर सिलेंडर ब्लास्ट मामले में दक्षिण भारत के तीन राज्य- तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक की 60 अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की। जानकारी के मुताबिक, एजेंसी ने यह छापा आतंकी संगठन आईएसआईएस से संबंध रखने वाले संदिग्धों को पकड़ने के सिलसिले में डाला है। 





चार महीने से एनआईए की जांच जारी





कोयंबटूर में दिवाली के दिन पहले एक मंदिर के बाहर हुए कार बम धमाके को लेकर एनआईए की लगातार जांच कर रही है। कार बम धमाके में कथित मानव बम जमीशा मुबिन (29) की मौत हो गई थी। कार में एलपीजी सिलेंडर फटा था। घटनास्थल से कीलें, कंचे और छर्रे मिले थे। इन्हें लेकर दावा किया गया कि ये सिलेंडर में भरने के बाद धमाके की बड़ी साजिश रची गई थी, लेकिन वह नाकाम रही। ये धमाका 23 अक्टूबर को सुबह हुआ था।





यह धमाका मारुति-800 कार में हुआ था। पुलिस के अनुसार मुबिन एक इंजीनियरिंग ग्रेजुएट था। उससे 2019 में एनआईए के अधिकारियों ने आतंकी संपर्कों को लेकर पूछताछ की थी। उसका नाम इस धमाके के मुख्य आरोपियों में नामजद किया गया है।





खबर अपडेट हो रही है...



 



एनआईए छापा न्यूज एनआईरेड आईएसआईएस लिंक कार ब्लास्ट केस में एनआईए जांच कर्नाटक केरल तमिलनाडु में एनआईए में रेड NIA Raid News NIA Raid ISIS link एनआईए का छापा NIA Investigate Car Blast Case NIA Raid Karnataka Kerala Tamilnadu NIA Raid in 3 States