टेरर फंडिंग के मामले में कश्मीर के 6 और तमिलनाडु के 10 ठिकानों पर NIA की छापेमारी, सर्च ऑपरेशन जारी

author-image
Neha Thakur
एडिट
New Update
टेरर फंडिंग के मामले में कश्मीर के 6 और तमिलनाडु के 10 ठिकानों पर NIA की छापेमारी, सर्च ऑपरेशन जारी

NEW DELHI. राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने 9 मई को जम्मू कश्मीर और तमिलनाडु के 16 जगहों पर रेड की है। टेरर फंडिंग के मामले में पड़ी इस रेड में जम्मू-कश्मीर की 6 जगह- श्रीनगर, अनंतनाग, कुपवाड़ा, पुंछ, राजौरी और किश्तवाड़ शामिल हैं। वहीं, तमिलनाडु के मदुरै, त्रिची और चेन्नई समेत 10 ठिकानों पर तलाशी जारी है। यह रेड पाकिस्तानी कमांडर और हैंडलर द्वारा चलाए जा रहे आतंकवादी समूहों की आपराधिक साजिश को लेकर जा रही है। दरअसल, NIA ने बीते सप्ताह राजौरी जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के 5 जवानों के शहीद होने के कुछ दिनों बाद की है।





तमिलनाडु के 10 लोकेशन पर सर्ज ऑपरेशन जारी 





तमिलनाडु में NIA के 10 से ज्यादा लोकेशन पर सर्च ऑपरेशन जारी है। जांच एजेंसी पीएफआई से जुड़े कुछ लोगों और लीडरों के ठिकानों पर रेड मार रही है। ये रेड इस मामले में पहले दर्ज FIR की जांच के दौरान की जा रही है। दरअसल, इसके पहले हुई कार्रवाई के दौरान पीएफआई ने देशभर से 106 ज्यादा सदस्यों को गिरफ्तार किया गया था।





पीएफआई पर लगे गंभीर आरोप





पीएफआई को लेकर कई ऐसे दस्तावेज सामने आने की बात सामने आ रही है, जिसमें पीएफआई के आतंकी संगठन के रूप में काम करने के आरोप सामने आ रहे हैं। इसी को लेकर एएनआई की कार्रवाई जारी है। इससे पहले 25 अप्रैल को उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्यप्रदेश समेत अन्य राज्यों के करीब 17 लोकेशन पर एनआईए ने एक साथ रेड डाली थी। इससे पहले एनआईए ने हिजबुल मुजाहिदीन के सरगना सैयद सलाहुद्दीन के दो बेटों के जम्मू कश्मीर के बडगाम और श्रीनगर जिलों में स्थित एक मकान और दो कनाल जमीनों को कुर्क कर दिया था।





2 मई को भी हुई थी छापेमारी





बता दें कि, इससे पहले 2 मई को भी जम्मू-कश्मीर के छह जिलों में 12 जगहों पर, पीर पंजाल क्षेत्र, मध्य और दक्षिण कश्मीर में विभिन्न स्थानों पर तलाशी ली गई थी। बताया जा रहा है कि छापे आतंकवादी और विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए आपराधिक साजिश का पता लगाने के लिए उग्रवाद नेटवर्क और अन्य मामलों पर एक बड़ी कार्रवाई का हिस्सा हैं।



encounter with terrorists NIA action in Tamil Nadu NIA action in Kashmir राष्ट्रीय जांच एजेंसी National Investigation Agency एनआईए की कार्रवाई आतंकियों के साथ मुठभेड़ तमिलनाडु में एनआईए की कार्रवाई NIA action कश्मीर में एनआईए की कार्रवाई