नितिन गडकरी बोले- हर नेता अपने अगले चुनाव के बारे में सोचता है, हम राजनीति करने आए हैं, कोई साधु-संन्यासी नहीं हैं 

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
नितिन गडकरी बोले- हर नेता अपने अगले चुनाव के बारे में सोचता है, हम राजनीति करने आए हैं, कोई साधु-संन्यासी नहीं हैं 

NEW DELHI. केंद्रीय परिवहन और हाईवे मंत्री अपने बेहतरीन काम के अलावा दो-टूक बयानों के लिए भी चर्चा में रहते हैं। 6 फरवरी को दिल्ली में एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे गडकरी ने कहा कि हर नेता चुनाव को ध्यान में रखता है। हम लोग राजनीति में आए हैं, कोई साधु-संन्यासी नहीं, हम पूजा-अर्चना करने नहीं आए। हम चुनाव जीतने के लिए आए हैं। हम अच्छा काम करेंगे तो आगे जीतेंगे। जो काम अच्छा होगा, जनता फिर चुनेगी। हर पार्टी ऐसी है। इसलिए काम करते हैं, क्योंकि हम चुनकर आए हैं। साउथ के स्टेट में मुफ्त बिजली देते हैं, जबकि लोड कितना है, ये नहीं देखा जाता है।





गडकरी ने कहा कि साल 2014 से अब तक किसानों की आय दोगुनी हो चुकी है, बैंकों को लोन बांटने के लिए 20 लाख करोड़ रुपए दिए गए हैं। कृषि निर्यात भी उच्च स्तर पर है, इन सभी बातों से किसानों को फायदा हो रहा है। ग्रीन प्रोजेक्ट से काफी रोजगार बढ़ेगा और इलेक्ट्रिकल व्हीकल भी रोजगार के क्षेत्र में काफी उम्मीद भरा है। 





नितिन गडकरी से सवाल किया गया कि 9 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, चुनाव आते ही प्रोजेक्ट शुरू हो जाते हैं, जिसके जवाब में गडकरी बोले कि बताइए कौन सा ऐसा राज्य है, जहां रोड नहीं बन रहे हैं। पंजाब से लेकर हर जगह रोड बनाए जा रहे हैं। एक भी राज्य का नाम तो बताइये जहां रोड नहीं बन रहा हो। दिल्ली-चंडीगढ़ रूट का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि वहां फ्लाई ओवर बन रहा है। 







  • यह भी पढ़ें 



  • अडाणी के मुद्दे पर संसद में लगातार तीसरे दिन हंगामा, दिग्विजय बोले- जो व्यक्ति PM के संरक्षण में फल-फूल रहा, सारा खेल उसी को बचाने का






  • कमिटमेंट से ज्यादा टारगेट सेटिंग पर फोकस





    गडकरी से पूछा गया कि चुनाव को लेकर इस साल का क्या टारगेट और कमिटमेंट है तो उन्होंने कहा कि मैं चुनाव के हिसाब से नहीं सोचता हूं और बताता भी नहीं हूं। काम करता रहता हूं और काम करते रहना चाहिए। फिर कह देना चाहता हूं यह मेरा कमिटमेंट नहीं, टारगेट है। टारगेट यह है कि 2024 खत्म होने से पहले हिंदुस्तान का रोड इंफ्रास्ट्रक्चर यूएसए स्टैंडर्ड का होगा। बिहार-यूपी से लेकर मेघालय-त्रिपुरा तक। 





    ई व्हीकल पर फिर दिया जोर





    गडकरी बोले कि आज वाहनों की संख्या बढ़ती जा रही है, हर घर में 3 लोग और 5 गाड़ियां हो गई हैं। इलेक्ट्रिक व्हीकल 50 लाख हैं। स्पीड से बढ़ रहे हैं, इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर भी आ रहे हैं। 2 साल में पेट्रोल और ईव्ही की कीमत समान हो जाएंगी। 





    दिल्ली से मुंबई पहुंचने में लगेंगे 12 घंटे





    गडकरी ने कहा कि हम लोग ग्रीन एक्सप्रेस वे बना रहे हैं। दिल्ली-मुंबई रोड का 12 तारीख को पीएम मोदी उद्घाटन करने जा रहे हैं। दिल्ली से मुंबई 12 घंटे में पहुंचा जा सकेगा। दिल्ली से जयपुर की दूरी 2 घंटे होगी। दिल्ली से देहरादून 2 घंटे में पहुंचा जा सकेगा। दिल्ली से हरिद्वार 2 घंटे की दूरी पर, दिल्ली से चंडीगढ़ ढाई घंटे में, दिल्ली से श्रीनगर 8 घंटे में और अमृतसर 4 घंटे में पहुंचा जा सकेगा। 



    Union Minister Nitin Gadkari कोई साधु-संन्यासी नहीं हैं हम राजनीती करने आये हैं we are not saints we have come to do politics केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी