नीतीश कुमार ने 9वीं बार ली सीएम पद की शपथ, लोकसभा चुनाव लड़ेंगे शिवराज सिंह चौहान, MP में 18 IAS के ट्रांसफर

author-image
Rahul Garhwal
New Update
नीतीश कुमार ने 9वीं बार ली सीएम पद की शपथ, लोकसभा चुनाव लड़ेंगे शिवराज सिंह चौहान, MP में 18 IAS के ट्रांसफर

BHOPAL. नीतीश कुमार ने 9वीं बार सीएम पद की शपथ ली। शिवराज सिंह चौहान लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। मध्यप्रदेश में 18 IAS के ट्रांसफर हुए। 28 जनवरी की 5 बड़ी खबरें...

नीतीश कुमार ने 9वीं बार ली सीएम पद की शपथ

नीतीश कुमार ने रविवार शाम 5 बजे 9वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सम्राट चौधरी और नेता प्रतिपक्ष रहे विजय सिन्हा को उपमुख्यमंत्री बनाया गया है। शपथ ग्रहण के बाद सीएम नीतीश ने कहा कि मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द होगा। अब कहीं जाने का कोई सवाल नहीं है।

लोकसभा चुनाव लड़ेंगे शिवराज सिंह चौहान

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। केंद्र में मंत्री भी बनेंगे। उन्होंने कहा कि शिवराज ने अच्छा काम किया, इसीलिए उन्हें 3 बार मुख्यमंत्री बनाया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हर कास्ट को न्याय देना था, इसलिए वे नया OBC चेहरा सामने लाए। शिवराज सिंह चौहान दिल्ली में आएंगे। आगे मंत्रिमंडल में आएंगे। कैबिनेट मंत्री बनाकर उनका आदर पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे।

मध्यप्रदेश और राजस्थान के बीच ERCP को लेकर समझौता

मध्यप्रदेश और राजस्थान के बीच पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) प्रोजेक्ट में पानी के बंटवारे को लेकर समझौता हो गया है। दिल्ली में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की मौजूदगी मध्यप्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव और राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा ने MOU साइन किया। मध्यप्रदेश में 10 जिलों के 2 लाख किसानों को फायदा होगा।

मध्यप्रदेश में 18 IAS के ट्रांसफर

मध्यप्रदेश में सीएम मोहन यादव सरकार ने 18 IAS के तबादले किए हैं। मनु श्रीवास्तव को मेन स्ट्रीम लाइन में लाकर भारी भरकम विभाग दिए गए हैं। संजय कुमार शुक्ला से उद्योग विभाग छीना और पीएचई भी ले लिया, इससे लगता है कि शुक्ला की राणा से नाराजगी भारी पड़ गई है।

1 ias.png 

2 ias.png 

3 ias.png

पहले टेस्ट में इंग्लैंड से हारा भारत

इंग्लैंड ने भारत को पहले टेस्ट में 28 रन से हरा दिया। पहला टेस्ट चौथे दिन ही खत्म हो गया। इंग्लैंड ने 5 मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। भारतीय टीम 231 रन का टारगेट चेज नहीं कर पाई और 202 रन पर ढेर हो गई। भारत के बल्लेबाजों ने विकेट पर टिकने की धीरज ही नहीं दिखाया, वे इस तरह खेल रहे थे कि जैसे मैच का आखिरी दिन हो, जबकि पूरा एक दिन बाकी था। दूसरा टेस्ट 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में खेला जाएगा।

Shivraj Singh Chauhan शिवराज सिंह चौहान Nitish Kumar नीतीश कुमार Madhya Pradesh IAS transfer मध्यप्रदेश IAS ट्रांसफर Bihar politics बिहार की राजनीति India-England test match भारत   इंग्लैंड   टेस्ट मैच