ओडिशा में जिस स्टेशन पर 288 यात्रियों ने गंवाई जान, वहां नहीं रुकेगी कोई भी ट्रेन! जानिए रेलवे को आखिर क्यों लेना पड़ा ये फैसला

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
ओडिशा में जिस स्टेशन पर 288 यात्रियों ने गंवाई जान, वहां नहीं रुकेगी कोई भी ट्रेन! जानिए रेलवे को आखिर क्यों लेना पड़ा ये फैसला

BALASORE. बाहनगा रेल हादसे के जख्म अभी हरे हैं। ट्रेन हादसे में यहां 288 लोगों ने जान गंवाई थी। अब फैसला लिया गया है कि फिलहाल यहां कोई भी ट्रेन नहीं रुकेगी। ट्रेन हादसे के बाद से ही सीबीआई की टीम ने बालेश्वर में डेरा डाला हुआ है। संभावना जताई जा रही है कि सीबीआई टीम के हाथ कुछ अहम सुराग लग सकते हैं। जांच एजेंसी बाहानगा बाजार रेल स्टेशन का लगातार दौरा कर रही है। ऐसे में सीबीआई की जांच खत्म होने तक बाहानगा बाजार रेलवे स्टेशन पर किसी भी ट्रेन के ठहराव पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।







— Jharkhand Rail Users (@JharkhandRail) June 10, 2023




दुर्घटनास्थल पर सीबीआई कर रही जांच






सीबीआई की टीम रेल दुर्घटना की जांच कर रही है। शुक्रवार को सीबीआई की 2 सदस्यीय टीम ने दुर्घटनास्थल को निरीक्षण किया है। इसके बाद विभिन्न जगहों से कुछ महत्वपूर्ण सुराग भी इकट्ठा किए गए थे।





अधिकारियों ने काफी छानबीन की





सीबीआई की टीम शनिवार को डेढ़ बजे दुर्घटनास्थल पर पहुंची। इसके बाद यह टीम वहां से पैनल कक्ष में गई। यहां भी अधिकारियों ने काफी छानबीन की। जिसके बाद रिले रूम की भी जांच की गई। 2 घंटे बाद ये टीम वापस लौटी।





स्टेशन में लगे कंप्यूटर की हार्ड डिस्क जब्त





सीबीआई ने स्टेशन में मौजूद विभिन्न कम्प्यूटर की हार्ड डिस्क को भी जब्त किया है। इसके अलावा रिकॉर्ड किए गए कई महत्वपूर्ण दस्तावेज इकट्ठा किए।





रिले रूम, डाटा लॉकर सील





इसके बाद जांच एजेंसी ने बाहानगा स्टेशन के अंदर मौजूद प्राइवेट नंबर एक्सचेंज बुक की जांच की। आखिर में टीम ने रिले रूम, पैनल रूम और डाटा लॉकर को सील कर दिया।





ये खबर भी पढ़िए..





CAG की रिपोर्ट में बड़ा खुलासा: रेलवे सुरक्षा का पैसा फुट मसाजर, क्रॉकरी और जैकेट पर हुआ खर्च, जानिए क्या है मामला





बाहानगा बाजार रेलवे स्टेशन पर कोई ट्रेन नहीं रुकेगी





अगले आदेश तक बाहानगा बाजार रेलवे स्टेशन पर कोई भी ट्रेन नहीं रुकेगी। ये फैसला 2 एक्सप्रेस ट्रेनों और 1 मालगाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने की वजह से लिया गया है।



सीबीआई की जांच बाहानगा बाजार रेलवे स्टेशन ट्रेन हादसे में 288 यात्रियों की मौत ओडिशा ट्रेन हादसा Bahanga Bazar railway station 288 passengers killed in train accident CBI Investigation Odisha train accident