नोएडा डीएम के एक्स हैंडल से छेड़छाड़ करने वाला आरोपी गिरफ्तार, राहुल गांधी पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

नोएडा डीएम मनीष वर्मा के एक्स हैंडल से छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। डीएम का एक्स अकाउंट हैक कर राहुल गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी।

Advertisment
author-image
Raj Singh
New Update
the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

नोएडा के डीएम मनीष वर्मा ( DM Manish Verma ) के एक्स (पुराना नाम ट्विटर) हैंडल को हैक करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को नोएडा के थाना सेक्टर-20 पुलिस ने पकड़ा है।

बता दें कि बीते शुक्रवार की शाम को नोएडा डीएम के एक्स हैंडल को हैक कर लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी। जिस पर काफी बवाल भी मचा था। कांग्रेस नेताओं द्वारा डीएम को लेकर सवाल उठाए गए थे। जिसके बाद जिलाधिकारी ने अपने एक्स हैंडल से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया था और थाने में एफआईआर भी दर्ज कराई थी। अब इस मामले में पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया है।

नोएडा थाना सेक्टर-20 पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान सोहन सिंह के रूप में हुई है। उसे दिल्ली के बुराड़ी से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के पास से वह फोन भी बरामद कर लिया गया है जिससे राहुल गांधी को लेकर अभद्र ट्वीट किए गए थे।

क्या है पूरा मामला?

कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ( Supriya Shrinet ) ने शुक्रवार 13 सितंबर को अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल से एक वीडियो शेयर किया। इसमें वह जाने-माने इतिहासकार अशोक पांडे ( Historian Ashok Pandey ) से बात कर रही हैं। इस इंटरव्यू में श्रीनेत पीएम मोदी पर राजनीतिक हमला करते हुए कहती सुनाई दीं कि इतिहास बनता है और इसे बदला नहीं जा सकता। नरेंद्र मोदी जानते हैं कि इतिहास उन्हें कैसे याद रखने वाला है, इसलिए वो परेशान हैं। 

सुप्रिया के इस बयान पर नोएडा डीएम के एक्स-हैंडल से एक ट्वीट किया गया। जिसमें राहुल गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई। इस ट्वीट में लिखा था कि अरे, अपने और अपने पप्पू के बारे में सोचो। डीएम के एक्स-हैंडल से ऐसा ट्वीट देखकर कांग्रेस नेताओं ने इस ट्वीट का स्क्रीनशॉट शेयर किया और कई सवाल भी उठाए थे।

खबर ये भी पढ़िए... केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का बड़ा खुलासा, विपक्ष के एक बड़े नेता ने दिया था पीएम बनने का ऑफर, लेकिन...

DM के ट्वीट पर कांग्रेस का हंगामा

सुप्रिया श्रीनेत ने अपने एक्स हैंडल से डीएम के ट्वीट का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा कि ये नोएडा के डीएम हैं, पूरे जिले की जिम्मेदारी इन पर है। देश के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के बारे में इनकी भाषा और सोच जरूर देखनी चाहिए। साफ है कि प्रशासनिक अमला संघियों से भरा हुआ है और अब संवैधानिक पद पर बैठकर ये नफरत को बढ़वा दे रहे हैं।

सुप्रिया के अलावा पवन खेड़ा  ( Pawan Khera ) ने भी इस पर अपनी नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि जब प्रशासनिक अधिकारी राजनीतिक रूप से प्रभावित होकर काम करेंगे, तो विपक्षी नेताओं और आम लोगों को न्याय कौन देगा। 

हंगामे के बाद नोएडा डीएम ने कही थी ये बात

कांग्रेस नेताओं के हंगामे के बाद नोएडा के डीएम मनीष वर्मा ( Noida DM Manish Verma ) की ओर से भी बयान जारी किया गया। जिसमें उन्होंने कहा था कि यह पोस्ट उन्होंने नहीं की बल्कि उनके एक्स-हैंडल को हैक करके लिखी गई है। उन्होंने यह भी कहा था कि यह किसी असामाजिक तत्व का काम है। इसका संज्ञान लिया गया है और एफआईआर दर्ज कर जांच के आदेश दे दिए गए हैं। अब इस मामले में पुलिस ने सोहन सिंह नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

नोएडा डीएम मनीष वर्मा नोएडा डीएम कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत Noida DM Manish Verma सुप्रिया श्रीनेत राहुल गांधी नोएडा Noida DM Pawan Kheda Rahul Gandhi