GOVERNMENT द्वारा इन 40 पदों पर निकाली भर्ती, जानें कब लास्ट डेट और कैसे करें अप्लाई; कई अन्य पदों के लिए भी नियुक्तियां 

author-image
Ravi Kushwaha
एडिट
New Update
GOVERNMENT द्वारा इन 40 पदों पर निकाली भर्ती, जानें कब लास्ट डेट और कैसे करें अप्लाई; कई अन्य पदों के लिए भी नियुक्तियां 

BHOPAL.राष्ट्रीय जल विकास एजेंसी में सरकारी नौकरी का बेहतर अवसर देने जा रही है, में  जो युवा सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहें हैं, और नौकरी के इच्ठुक हैं और अच्छी सैलरी पाना चाहते हैं। उनके लिए सुनहरा अवसर है। राष्ट्रीय जल विकास एजेंसी द्वारा 40 पदों की वैकेंसी निकाली गई है,इसमें कैसे फॉर्म भरे,कितने समय तक आवेदन कर सकते हैं किन-किन पदों पर कितनी वैकेंसी है,फॉर्म प्रक्रिया क्या है, आइए जानते हैं.....





ऐसे करें अप्लाई





National Water development Agency में  पदों के आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि 17 अप्रैल 2023  तक कर सकते हैं, जिनको आवेदन करना है, वह 17 अप्रैल 2023 से पहले आवेदन कर सकते हैं, आवेदन प्रक्रिया राष्ट्रीय जल विकास एजेंसी  की वेबसाइट https://nwda.gov.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते है। National Water development Agency में चयनित लोगों का विवरण भी इस वेबसाइट पर देख  सकतें हैं। 





राष्ट्रीय जल विकास एजेंसी द्वारा निकाले गए पदों का विवरण







  • जूनियर इंजीनियर (सिविल) 



  • जूनियर एकाउंट्स ऑफिसर 


  • ड्राफ्ट्समैन ग्रेड-3 


  • अपर डिविजन क्लर्क 


  • स्टेनोग्राफर ग्रेड-2 


  • लोवर डिविजन क्लर्क 






  • नौकरी से जुड़ी ये खबर भी पढ सकते हैं





    असम सरकार द्वारा इन 244 पदों पर निकाली भर्ती , जनें कब हैं लास्ट डेट और कैसे करें आवेदन





    आवेदन करने की फीस 





    किसी भी सरकारी या प्राईवेट नौकरी के लिए आपको फॉर्म भरना पड़ता है जिसके लिए सभी को आवेदन फीस भरनी होती है। राष्ट्रीय जल विकास एजेंसी  में आनेदन करने की शुल्क जरनल/ओबीसी/ईडब्लूएस वर्ग के लिए 890 रूपए और एससी/एसटी/पीडबल्यूडी वर्ग के लिए 550 रूपए है।





    NWDA की चयन प्रक्रिया 





    जिन पदों के लिए आवेदन करने जा रहे हैं उनकी.योग्यता को पहले जान लें किन पदों के लिए किस प्रकार की योग्यता का प्रावधान राष्ट्रीय जल विकास एजेंसी  द्वारा किया गया है। आवेदक की पहले लिखित परीक्षा, स्किल टेस्ट,डीवी,चिकित्सा परीक्षण में  के अनुसार प्रत्याशी का चयन होगा। अधिक जानकारी के लिए NWDA की वेबसाइट https://nwda.gov.in/ पर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।





    इस उम्र वर्ग के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं





    किसी भी नौकरी के लिए के लिए सबसे जरुरी होता है उस व्यक्ति की आयु , एक उम्र में ही व्यक्ति की नौकरी पाने का मौका मिलता है, राष्ट्रीय जल विकास एजेंसी में नौकरी करने के लिए एक निश्चित आयु तय की गई है जिसकी न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु 30 साल है । 





    कितनी होगी सैलरी?





    राष्ट्रीय जल विकास एजेंसी पदों के लिए के लिए वेतन का प्रावधान अलग-अलग है, विभिन्न पदों के लिए वेतन 19 हजार 9 सौ से 63 हाजार 200 रूपए है।  





    ये होगी शैक्षणिक योग्यता 





    राष्ट्रीय जल विकास एजेंसी में नौकरी करने के लिए जरूरी हैस, 10 वीं/12वीं और किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबधित विषय में बैचलर डिग्री होना जरुरी है। 



     



    सरकार द्वारा कई पदों पर भर्ती निकाली गई है, जिसकी जानकारी आप यहां पढ़ सकते हैं... 





    कर्मचारी चयन आयोग ने निकाली 205 पदों की भर्ती,जनिए कब है लास्ट डेट और आवेदन कैसे करें



    सरकारी नौकरी government job नियुक्तियां भर्ती appointments better opportunity राष्ट्रीय जल विकास एजेंसी जूनियर इंजीनियर National Water development Agencyn junior engineer