हिमाचल प्रदेश में बारिश ने मचाई तबाही, कुल्लू में फटा बादल, 1 व्यक्ति की मौत, 3 लोग घायल, पानी में बह गई 9 गाड़ियां

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
हिमाचल प्रदेश में बारिश ने मचाई तबाही, कुल्लू में फटा बादल, 1 व्यक्ति की मौत, 3 लोग घायल, पानी में बह गई 9 गाड़ियां

SHIMLA. हिमाचल प्रदेश में कुदरत का कहर जारी है। कई इलाकों से भारी बारिश का अलर्ट है, तो कई इलाकों से बादल फटने की घटनाएं हो रही है। कुल्लू के दो स्थानों पर बादल फटा है। कुल्लू के कायस गांव में सोमवार सुबह बादल फट गया। इससे एक की मौत हो गई और 3 घायल हैं। 9 गाड़ियां पानी में बह गईं। कुल्लू के ही खराहल में भी आधी रात को बादल फटा, नाले में बाढ़ से नेउली स्कूल और कई घरों में पानी भर गया। एक गाड़ी भी चपेट में आई है। हिमाचल में अभी हालत को सामान्य बनाने की कोशिशें चल ही रही थीं कि एक बार फिर तूफानी बारिश का दौर शुरू हो गया है। मौसम विभाग ने कल 18 जुलाई तक भारी बारिश की चेतावनी दी है।





कुल्लू के काइस और खराहल में फटा बादल





जानकारी के अनुसार, कुल्लू पुलिस थाने में सुबह सूचना प्राप्त हुई कि काइस गांव के कोटा नाला में बादल फटा है। इस दौरान गाडियां बह गई हैं। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया है कि बादल फटने से सड़क किनारे बोलेरो कैंपर में सोए हुए 04 व्यक्ति चपेट में आए हैं। इससे एक व्यक्ति की मौत हो गई है साथ ही 3 लोग घायल हुए हैं।  घायलों को 108 एम्बुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया है। मृतक की पहचान बादल शर्मा के रूप में हुई, जो कुल्लू के पाडर तहसील के चांसारी गांव के रहने वाला था। खराहल घाटी में भी बादल फटने से नाले में आई बाढ़ आने से कई दुकानों और मकानों को नुकसान पहुंचा है। नाले में बाढ़ से नेउली स्कूल और कई घरों में पानी भर गया। बादल फटने तेज बहाव में दो मकान और 5 गौशाला के बहने की खबर है। 





publive-image





ऑरेंज और अगले तीन दिनों येलो अलर्ट





हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मंगलवार से अगले तीन दिनों के लिए येलो अलर्ट रहेगा। वहीं, दूसरी ओर हिमाचल प्रदेश के शीतकालीन अवकाश वाले स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। किन्नौर जिले के अलावा चंबा जिले के पांगी और भरमौर में भी अवकाश रहेगा। इनके अलावा सीबीएसई, आईसीएसई और अन्य बोर्डों के स्कूल अपने स्तर पर निर्णय लेंगे।



Havoc of rain in Himachal Pradesh weather news मौसम न्यूज Heavy rain alert भारी बारिश का अलर्ट बादल फटने से एक व्यक्ति की मौत कुल्लू में फटा बादल हिमाचल प्रदेश में बारिश का कहर one person died due to cloudburst cloudburst in Kullu