चुनाव आयोग से आज मुलाकात करेंगे इंडी ब्लॉक के नेता, काउंटिंग को लेकर रखेंगे ये तीन मांगें

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एग्जिट पोल पर अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इसे पीएम मोदी का पोल बताते हुए खारिज कर दिया। राहुल ने कहा कि इंडिया गठबंधन को 295 सीट मिलेंगी।

author-image
Sandeep Kumar
New Update
 Copy of STYLESHEET THESOOTR - 2024-06-02T142536.133.jpg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल्स सामने आने के बाद विपक्षी इंडिया ब्लॉक ( India Block ) में भी हलचल तेज हो गई है। इंडिया ब्लॉक का एक प्रतिनिधिमंडल आज शाम 4:30 बजे निर्वाचन सदन जाकर चुनाव आयोग ( Election Commission ) से मुलाकात करेगा। और अपनी 3 प्रमुख मांगे सामने रखेगा। मांग के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार VVPAT में पर्ची का मिलान हो, पोस्टल बैलेट की काउंटिंग पहले हो, हर राउंड के बाद प्रत्याशियों को डाटा बताया जाए और सबकी संतुष्टि के बाद ही अगले राउंड की काउंटिंग शुरू हो। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एग्जिट पोल पर अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इसे पीएम मोदी का पोल बताते हुए खारिज कर दिया। राहुल ने कहा कि इंडिया गठबंधन को 295 सीट मिलेंगी।

हमें 295 सीटें मिल रही-जयराम रमेश

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने अपनी पार्टी की प्रदेश अध्यक्षों तथा नेता प्रतिपक्ष के साथ बातचीत करते हुए कहा 'यह एग्जिट पोल सिर्फ मनोवैज्ञानिक दबाव बनाने का एक तरीका है। हमें 295 से कम सीटें नहीं मिल रही हैं।  एग्जिट पोल और 4 जून के नतीजों में जमीन-आसमान का फर्क होगा। ये एग्जिट पोल फर्जी हैं क्योंकि पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मनोवैज्ञानिक खेल, खेल रहे हैं। वे विपक्षी दलों, चुनाव आयोग, मतगणना एजेंटों, रिटर्निंग अधिकारियों पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं और ऐसा माहौल बना रहे हैं कि वे वापस आ रहे हैं, लेकिन वास्तविकता पूरी तरह से अलग है।

एग्जिट पोल सरकार के लिए एक फर्जी पोल:के.सी. वेणुगोपाल 

वहीं कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने कहा, हमने अपने पीसीसी अध्यक्षों, सीएम, प्रभारियों और उम्मीदवारों से चर्चा की है, वे सभी बहुत आश्वस्त हैं। यह एग्जिट पोल सरकार के लिए एक फर्जी पोल है। INDIA गठबंधन को 295 सीटें मिलेंगी और निश्चित रूप से सरकार बनेगी।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

चुनाव आयोग VVPAT एग्जिट पोल्स इंडिया ब्लॉक Election Commission India Block