Budget 2024 पेश होते ही विपक्ष ने साधा निशाना, ज्यादातर योजनाएं बिहार और आंध्र प्रदेश के लिए

वित्तीय वर्ष 2024-25 का बजट आज केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बजट को अमृतकाल का महत्वपूर्ण बजट बताया। वहीं विपक्षी नेताओं ने बजट को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
ये बजट नीतीश और नायडू के नाम
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज यानी 23 जुलाई को वित्तीय वर्ष 2024-25 का बजट पेश किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बजट को अमृतकाल का महत्वपूर्ण बजट बताया।

उन्होंने कहा कि यह पांच साल के लिए हमारी दिशा तय करने के साथ ही 2047 तक विकसित भारत की आधारशिला रखेगा। बजट 2024 को लेकर देशभर के विपक्षी नेताओं ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

मोदी कैबिनेट 3.0 के पहले बजट पर विपक्ष की प्रतिक्रिया

चार करोड़ रोजगार यानि दोगुना झूठ - जीतू पटवारी

बजट 2024 पर मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा, मोदी सरकार का पुराना इतिहास बताता है कि ये 2 करोड़ रोज़गार के वादे के साथ सत्ता में आई थी। चार करोड़ रोजगार यानि दोगुना झूठ, डबल इंजन की, नरेंद्र मोदी की सरकार यानि डबल झूठ।

नीतीश और नायडू से डरा हुआ है बजट

कांग्रेस सांसद इमरान मसूद ने केंद्रीय बजट पर कहा, नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू से डरा हुआ बजट है... इनका अपना विजन कुछ नहीं है, बोलने को तो बहुत कुछ बोला जाता है अब देखना होगा कि ये अमल में कैसे लाएंगे...

मायूस करने वाला बजट - मायावती

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि संसद में आज पेश बजट अपने पुराने ढर्रे पर कुछ मुट्ठी भर अमीर और धन्नासेठों के लिए है। ये अच्छे दिन की उम्मीदों वाला कम बल्कि उन्हें मायूस करने वाला ज्यादा है। बजट में ऐसे प्रावधानों से क्या लोगों का जीवन खुश व खुशहाल हो पाएगा?

बजट में बिहार को मिला झुनझुना - राबड़ी देवी

केंद्रीय बजट में बिहार को 26 हजार करोड़ रुपये देने का एलान किया गया है। इस पर बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, राज्य में हत्या और चोरी हो रही है। मजदूरों को उनकी मजदूरी नहीं मिल रही है। युवाओं को नौकरियां नहीं मिल रही, किसानों की समस्या अभी भी बरकरार है। बिहार को 26 हजार करोड़ रुपए आवंटित करना बिहार को झुनझुना देने के बराबर है।

गुमराह करने वाला बजट - अजय राय

केंद्रीय बजट पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने भी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, अगर मुख्य बातें सामने आ गई तो सरकार की पोल खुल जाएगी। सरकार गलत है और दिखावा कर रही है। इस बजट में कुछ भी नहीं है और यह केवल गुमराह करने वाला है।

कुर्सी बचाओ बजट - कल्याण बनर्जी

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसद कल्याण बनर्जी ने कहा, यह कुर्सी बचाओ बजट है।

पिछले दस वर्षों से कोई उम्मीद नहीं - कीर्ति आजाद

टीएमसी सांसद कीर्ति आजाद ने कहा, पिछले दस वर्षों से कोई उम्मीद नहीं। हम सिर्फ नारे सुनते रहे। आज भी जुमले ही होंगे। इस सरकार से कोई उम्मीद नहीं है। न तो उन्हें सरकार चलाने आता है और न ही उन्हें लोगों के दर्द से कोई मतलब है। वे बहुत कुछ बोलते हैं, लेकिन किसानों के लिए उन्होंने क्या किया? किसानों के लिए तीन कानून लाए गए, जिसे वापस लेना चाहिए।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

बजट बजट 2024 बजट 2024-25 budget Budget 2024 Budget 2024-25 Budget 2024-25 Income Tax Expectations