ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में अप्रेंटिस के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानें कब लास्ट डेट और कैसे करें अप्लाई

author-image
Ravi Kushwaha
एडिट
New Update
ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में अप्रेंटिस के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानें कब लास्ट डेट और कैसे करें अप्लाई

BHOPAL.ऑर्डनेन्स फैक्ट्री में अप्रेंटिस के पद पर भर्ती निकली है , जो भी उम्मीदवार ऑर्डनेन्स फैक्ट्री में नौकरी के इच्छुक है वह आवेदन कर सकते हैं, ordnance factory  में अप्रेंटिस के पद पर करना चाहते है उनके लिए नौकरी करने का बेहतर मौका है, जो युवा नौकरी करने की तैयारी कर रही  हैं, उनके लिए खुशखबरी हैं, नौकरी की तलाश करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है। आयुध निर्माण फैक्ट्री चंदा  के लिए अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य अभ्यर्थी म्यूनिशन इंडिया लिमिटेड की आधिकारिक साइट https://munitionsindia.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है। अधिक जानकारी के लिए ordnance factory की नॉटिफिकेशन देखें, जिन पदों पर भर्ती निकली है आइए जानते है कितने समय तक आवेदन कर सकते हैं किन-किन पदों पर कितनी वैकेंसी है,फॉर्म प्रक्रिया क्या है, आइए जानते.......





ऐसे करें अप्लाई 





ऑर्डनेन्स फैक्ट्री की भर्ती अभियान के तहत संगठन में 76 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 30 अप्रैल 2023 है। इसके बाद किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा। अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे आवेदन पूरी गाइडलाइंस पढ़कर ही करें। क्योंकि गलत और आधा-अधूरा भरा हुआ फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा, आवेदन करने की अंतिम तिथि  30 अप्रैल 2023 हैं, जिनको आवेदन करना है, वह 30 अप्रैल 2023 से पहले आवेदन कर सकते हैं।ऑर्डनेन्स फैक्ट्री  में चयनित लोगों का विवरण भी इस वेबसाइट https://munitionsindia.co.in पर देख  सकतें हैं।





ऑर्डनेन्स फैक्ट्री द्वारा 76 पदों पर वैकेंसी निकाली है, उन पदों का भर्ती विवरण







  • ग्रेजुएट अपरेंटिस (ग्रेजुएट इंजीनियर)



  • ग्रेजुएट अपरेंटिस (सामान्य स्ट्रीम)


  • तकनीशियन अपरेंटिस (डिप्लोमा धारक)






  • आवेदन करने की फीस





    ऑर्डनेन्स फैक्ट्री में आवेदन करने के लिए किसी भी वर्ग को किसी भी तरह की कोई शुल्क नहीं देनी है, सभी के लिए आवेदन फ्री है।





    क्या होगी आयु सीमा





    किसी भी नौकरी के लिए के लिए सबसे जरुरी होता है उस व्यक्ति की आयु , एक उम्र में ही व्यक्ति की नौकरी पाने का मौका मिलता है,इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 14 वर्ष होनी चाहिए. इस संबंध में अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।





    कितनी होगी सैलरी?





    ऑर्डनेन्स फैक्ट्री में ग्रेजुएट अपरेंटिस पद पर चयनित उम्मीदवारों को स्टाइपेंड 9000 रुपये प्रति माह और टेकनीशियन अपरेंटिस पद पर चयनित उम्मीदवारों को 8000 रुपये प्रति माह का स्टाइपेंड दिया जाएगा.





    शैक्षणिक योग्यता





    जो अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें इंजीनियरिंग / प्रौद्योगिकी में अंतिम वर्ष की डिग्री या सामान्य स्ट्रीम में डिग्री और इंजीनियरिंग / प्रौद्योगिकी में डिप्लोमा राज्य के किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / तकनीकी शिक्षा बोर्ड द्वारा प्रदान किया जाना चाहिए। अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं।





    चयन प्रक्रिया





    अभ्यर्थियों का चयन डिग्री/डिप्लोमा के अंतिम वर्ष की परीक्षा में प्राप्त अंकों की योग्यता के आधार पर किया जाएगा।





    इसके अलावा भी कई पदों पर भर्ती निकाली गई है, जिसकी जानकारी आप यहां पढ़ सकते हैं...





    मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड में नौकरी के लिए हो जाइए तैयार, कृषि विकास अधिकारी समेत कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन



    ऑर्डनेन्स फैक्ट्री में 76 पदों पर नियुक्तियां ऑर्डनेन्स फैक्ट्री में अप्रेंटिस के पद पर भर्ती ऑर्डनेन्स फैक्ट्री Selection Process in Ordnance Factory last date to apply Recruitment for 76 posts in Ordnance Factory Recruitment for the post of Apprentice in Ordnance Factory ordnance factory ऑर्डनेन्स फैक्ट्री में  चयन प्रक्रिया आवेदन करने की अंतिम तिथि