एमपी आर्डनेन्स फैक्ट्री में निकली भर्ती, NMDC में अपरेंटिस पदों पर नियुक्तियां, ओडिशा में भी निकली कई नौकरी

author-image
Ravi Kushwaha
एडिट
New Update
एमपी आर्डनेन्स फैक्ट्री में निकली भर्ती, NMDC में अपरेंटिस पदों पर नियुक्तियां, ओडिशा में भी निकली कई नौकरी

BHOPAL.नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। आर्डनेन्स फैक्ट्री नौकरी निकालने की तैयारी कर रही है। सशस्त्र सेनाओं को आयुध की आपूर्ति के अतिरिक्त, आयुध निर्माणियाँ अन्य दूसरे उपभोक्ताओं की मांगों को भी पूरा करती हैं जैसे गोला बारूद, वस्त्र, बुलेट प्रुफ वाहन और सुरंग प्रतिरोधी वाहन की आपूर्ति इत्यादि। निर्यात के आयतन में वृद्धि एवं इसके कार्य विस्तार में फैलाव आयुध निर्माणियों का प्रमुख उद्देश्य रहता है। MP में नौकरी करने का बेहतर मौका है। Ordnance Factory द्वारा बंपर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जिसके अनुसार  डेंजर बिल्डिंग वर्कर के 200 पदों के लिए भर्त्ती निकाली दी है। जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है।  इन पदों के लिए आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार 30 जून 2023 से पहले आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए MP आर्डनेन्स फैक्ट्री की वेबसाइट https://www.ddpdoo.gov.in देखें, आइए जानते है कितने समय तक आवेदन कर सकते हैं किन-किन पदों पर कितनी वैकेंसी है,फॉर्म प्रक्रिया क्या है......





पदों का नाम







  • डेंजर बिल्डिंग वर्कर







शैक्षणिक योग्यता





आवेदन के लिए कैंडिडेट के पास शैक्षणिक योग्यता होना जरूरी है, जिसके अनुसार ही उम्मीदवार नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। शैक्षणिक यौग्यता के लिए आधिकारिक आर्डनेन्स फैक्ट्री द्वारा जारी नोटिफिकेशन देखें।





आयुसीमा





आर्डनेन्स फैक्ट्री में आवेदन करने के लिए  उम्मीदवार की आयु सीमा 18 साल से 30 साल होनी चाहिए।





आवेदन फीस





इस भर्ती के लिए उम्मीदवार को किसी भी प्रकार की कोई फीस नहीं देनी है।





सैलरी





कैंडिडैट को हर महिने  19 हजार 900 रूपए हर महिने दिए जाएंगे।





चयन प्रक्रिया





एयरफोर्स एएफसीएटी जॉब्स  Trade test, Merit, Practical test में प्रदर्शन के अनुसार कैंडिडेट का सिलेक्शन होगा।











  • आप इन नौकरियों के लिए भी अप्लाई कर सकते हैं...











1.NMDC में अपरेंटिस पदों पर भर्ती





नौकरी से अपना कैरियर बनाने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। उम्मीदवारों के पास राष्ट्रीय खनिज विकास निगम में नौकरी पाने का शानदार मौका है। NMDC ने 59 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी की है। शैक्षिक योग्यता पात्र कैंडिडेट आवेदन कर सकते है। योग्य उम्मीदवार NMDC की आधिकारिक साइट https://nmdc.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। रिक्त पदों पर आवेदन के लिए 29 जून का समय दिया गया है। अधिक जानकारी के लि नॉटिफिकेशन देखें, आइए जानते है कितने समय तक आवेदन कर सकते हैं किन-किन पदों पर कितनी वैकेंसी है,फॉर्म प्रक्रिया क्या है......





पदों का विवरण







  • अपरेंटिस







शैक्षणिक योग्यता





आवेदन के लिए कैंडिडेट के पास शैक्षणिक योग्यता होना जरूरी है, जिसके अनुसार ही उम्मीदवार नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। राष्ट्रीय खनिज विकास निगम आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से आईटीआई पास/ स्नातक डिग्री/ डिप्लोमा को पूरा करना होगा।





इस उम्र वर्ग के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं





आयुसीमा जानने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक आर्डनेन्स फैक्ट्री द्वारा जारी नोटिफिकेशन देखें।





आवेदन फीस





इस भर्ती के लिए उम्मीदवार को किसी भी प्रकार की कोई फीस नहीं देनी है।





चयन प्रक्रिया





उम्मीदवारों का चयन Interview में प्रदर्शन के आधार कैंडिडेट का सिलेक्शन होगा।





2.OPSC में असिस्टेंट, सुपरवाइजर और अन्य पदों पर सीधी भर्ती





ओडिशा में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। ओडिशा लोक सेवा आयोग नौकरी निकालने की तैयारी कर रही है। ओडिशा में नौकरी करने का बेहतर मौका है।  OPSC द्वारा बंपर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जिसके अनुसार  अस्सिस्टेंट, सुपरवाइजर समेत अन्य 354 पदों के लिए भर्त्ती निकाली दी है। जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है।  इन पदों के लिए आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार 24 जुलाई 2023 से पहले  की पर आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए ओडिशा लोक सेवा आयोग की वेबसाइट https://www.opsc.gov.in/ देखें, आइए जानते है कितने समय तक आवेदन कर सकते हैं किन-किन पदों पर कितनी वैकेंसी है,फॉर्म प्रक्रिया क्या है......





पदों का विवरण







  • वीविंग सुपरवाइजर



  • साइल कंज़र्वेशन एक्सटेंशन वर्कर


  • टेक्निकल असिस्टेंट






  • शैक्षणिक योग्यता





    आवेदन के लिए कैंडिडेट के पास शैक्षणिक योग्यता होना जरूरी है, जिसके अनुसार ही उम्मीदवार नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। ओडिशा लोक सेवा आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से 12वीं पास/डिप्लोमा को पूरा करना होगा।





    इस उम्र वर्ग के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं





    ओडिशा लोक सेवा आयोग में आवेदन करने के लिए  उम्मीदवार की आयु सीमा 18 साल से 28 साल होनी चाहिए।





    आवेदन फीस





    इस भर्ती के लिए उम्मीदवार को किसी भी प्रकार की कोई फीस नहीं देनी है।





    इस उम्र वर्ग के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं





    OPSC में आवेदन करने के लिए  उम्मीदवार की आयु सीमा 18 साल से 38 साल होनी चाहिए।





    सैलरी





    कैंडिडैट को हर महिने 18 हजार रूपए से 1 लाख 12 हजार 40 रूपए हर महिने दिए जाएंगे।





    चयन प्रक्रिया





    ओडिशा लोक सेवा आयोग में आवेदन करने वाले उम्मीदवार का चयन प्रारंभिक परीक्षा/ मुख्य परीक्षा/ प्रमाणपत्र सत्यापन में प्रदर्शन के आधार पर चयन होगा।





    AIIMS में नौकरी के ये खबर भी पढ़े











    3.राजस्थान में इस विभाग में निकली नौकरी





    स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संस्थान ने  राजस्थान में नौकरी के लिए नोटिफिकेशन जारी कि है। SIHFW की अधिसूचना के अनुसार 241 पदों पर भर्ती की जाएगी। भर्ती में टेक्नीशियन समेत अन्य पदों को भरा जाएगा। वे उम्मीदवार जो रिक्ति विवरण में रुचि रखते हैं और सभी पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं वे SIHFW की वेबसाइट https://www.sihfwrajasthan.com और https:// www.rajswasthya.nic.in पर जाकर 21 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं।





    आवेदन फीस





    इस भर्ती के लिए उम्मीदवार को किसी भी प्रकार की कोई फीस नहीं देनी है।





    शैक्षणिक योग्यता





    आवेदन के लिए कैंडिडेट के पास शैक्षणिक योग्यता होना जरूरी है, जिसके अनुसार ही उम्मीदवार नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। शैक्षणिक यौग्यता के लिए आधिकारिक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संस्थान द्वारा जारी नोटिफिकेशन देखें।





    इस उम्र वर्ग के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं





    SIHFW में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा  को जानना है तो आधिकारिक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संस्थान द्वारा जारी नोटिफिकेशन देखें।





    4.  जानें यूपी के किस मेडिकल कॉलेज में नौकरी





    उत्तर प्रदेश में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है। कॉलेज में नौकरी कर अपना कैरियर बनाने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। उम्मीदवारों के पास गणेश शंकर विद्यार्थी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज में नौकरी पाने का शानदार मौका है। जीएसवीएम ने 190 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी की है। शैक्षिक योग्यता पात्र कैंडिडेट आवेदन कर सकते है। योग्य उम्मीदवार जीएसवीएम की आधिकारिक साइट https://gsvmmedicalcollege.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। रिक्त पदों पर आवेदन के लिए 30 जून का समय दिया गया है। अधिक जानकारी के लि नॉटिफिकेशन देखें, आइए जानते है कितने समय तक आवेदन कर सकते हैं किन-किन पदों पर कितनी वैकेंसी है,फॉर्म प्रक्रिया क्या है......





    पदों का विवरण





    प्रोफ़ेसर



    सहायक प्राध्यापक



    सहायक प्रोफेसर





    शैक्षणिक योग्यता





    जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के मानदंडों के अनुसार पूरा करना चाहिए था।





    इस उम्र वर्ग के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं





    जीएसवीएम में आवेदन करने के लिए  उम्मीदवार की आयु सीमा 21 साल से 68 साल होनी चाहिए।





    आवेदन फीस





    इस भर्ती के लिए किसी भी उम्मीदवार को किसी भी प्रकार की कोई फीस नहीं देनी है।





    सैलरी





    कैंडिडैट को हर महिने 90 हजार से 1 लाख 35 हजार रूपए हर महिने दिए जाएंगे।





    चयन प्रणाली





    गणेश शंकर विद्यार्थी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज में आवेदन करने वाले उम्मीदवार का चयन वाक इन इंटरव्यू में प्रदर्शन के आधार पर चयन होगा।





    इसके अलावा भारतीय सेना में भी कई पदों पर भर्ती निकाली गई है, जिसकी जानकारी आप यहां पढ़ सकते हैं...









    mp ordnance factory jobs jobs in national mineral development corporation Many jobs in Rajasthan and UP Odisha Public Service Commission Jobs एमपी आर्डनेन्स फैक्ट्री में नौकरी राष्ट्रीय खनिज विकास निगम में नौकरी राजस्थान और यूपी में कई नौकरियां ओडिशा लोक सेवा आयोग नौकरी