गूगल CEO सुंदर पिचाई को मिला पद्म भूषण, बोले- मेरा एक हिस्सा इंडिया है; अमेरिका में इंडियन एम्बेसडर ने किया सम्मानित

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
गूगल CEO सुंदर पिचाई को मिला पद्म भूषण, बोले- मेरा एक हिस्सा इंडिया है; अमेरिका में इंडियन एम्बेसडर ने किया सम्मानित

NEW DELHI. गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को पद्म भूषण से सम्मानित किया गया है। पिचाई को व्यापार और उद्योग क्षेत्र में उत्तम कार्य के लिए ये सम्मान मिला है। इस साल 25 जनवरी को सुंदर पिचाई को भारत सरकार की ओर से पद्म भूषण देने का ऐलान किया गया था। माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला को भी इसी क्षेत्र में योगदान के लिए पद्म भूषण देने की घोषणा की गई थी। इस मौके पर पिचाई ने कहा कि भारत मेरा हिस्सा है और मैं जहां भी जाता हूं, इसे अपने साथ ले जाता हूं। 50 वर्षीय पिचाई का जन्म भारत के मदुरै में हुआ था। ये सम्मान उन्हें अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने दिया। 







— ANI (@ANI) December 3, 2022





पिचाई ने ये कहा





50 वर्षीय पिचाई ने अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू से पुरस्कार स्वीकार करते हुए कहा कि मैं इस अपार सम्मान के लिए भारत सरकार और भारत के लोगों का बहुत आभारी हूं। मुझे आकार देने वाले देश द्वारा इस तरह से सम्मानित किया जाना अविश्वसनीय रूप से सार्थक है। उन्होंने आगे कहा कि भारत मेरा एक हिस्सा है। मैं जहां भी जाता हूं, इसे अपने साथ ले जाता हूं। इस खूबसूरत पुरस्कार को मैं कहीं सुरक्षित रखूंगा। भारतीय-अमेरिकी पिचाई ने आगे कहा कि वह सौभाग्यशाली थे कि वह एक ऐसे परिवार में बड़े हुए, जिसने शिक्षा और ज्ञान को पोषित किया। मेरे माता-पिता के साथ ने यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत त्याग किया कि उन्हें अपनी रुचियों का पता लगाने के अवसर मिले।





भारतीय राजदूत ने किया सम्मानित



 



इस मौके पर अमेरिका में भारतीय राजदूत तरणजीत एस संधू ने कहा कि गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को पद्म भूषण सौंपकर खुशी हुई। मदुरै से माउंटेन व्यू तक की उनकी प्रेरणादायक यात्रा, भारत-अमेरिका आर्थिक और तकनीकी को मजबूत करती है। संबंधों, वैश्विक नवाचार में भारतीय प्रतिभा के योगदान की पुष्टि करता है। 2 दिसंबर को अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में उनके परिवार के करीबी सदस्यों की उपस्थिति में भारत के तीसरे सबसे बड़े नागरिक पुरस्कार से सम्मानित किया गया।



 



Google CEO Sundar Pichai Sundar Pichai received Padma Bhushan Microsoft CEO Satya Nadella Indian Ambassador to America Taranjit Singh Sandhu Hindi News गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई सुंदर पिचाई को मिला पद्म भूषण माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू हिंदी न्यूज