पाकिस्तान की सीमा ने मोहब्बत की खातिर अपनाया हिंदू धर्म, बिरयानी छोड़ी, तुलसी पूजा की; मंगलसूत्र पहना और मांग में भरा सिंदूर

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
पाकिस्तान की सीमा ने मोहब्बत की खातिर अपनाया हिंदू धर्म, बिरयानी छोड़ी, तुलसी पूजा की; मंगलसूत्र पहना और मांग में भरा सिंदूर

NOIDA. पाकिस्तान की सीमा हैदर और ग्रेटर नोएडा के सचिन की लव स्टोरी की चर्चा पूरे देश में है। पबजी खेलते-खेलते दोनों को एक-दूसरे से प्यार हुआ और फिर सीमा 4 बच्चों के साथ भारत चली आई। सीमा हैदर ने कहा कि सचिन के साथ रहकर वो काफी खुश हैं। पाकिस्तान से भारत आने के बाद सीमा का पहनावा, खानपान, तौर-तरीके और रीति-रिवाज भी पूरी तरह बदल चुके हैं। सीमा ने हिंदू धर्म अपना लिया है।



सीमा ने की तुलसी पूजा



पाकिस्तान की सीमा ने तुलसी पूजा की। उसके गले में लाल रंग का एक स्कार्फ था, जिस पर राधे-राधे लिखा था। सीमा ने तुलसी को जल चढ़ाया और हाथ जोड़कर अपने आगामी जीवन के लिए प्रार्थना की। इसके बाद उन्होंने अपने सास-ससुर के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। सीमा गले में सचिन के नाम का मंगलसूत्र और मांग में सिंदूर भर रही है।



सीमा ने तेनालीरामा सीरियल से सीखी हिंदी



सीमा हैदर ने बताया कि पाकिस्तान में बॉलीवुड की फिल्में खूब देखी जाती हैं। उन्होंने अपने मोबाइल पर कई हिंदी फिल्में देखी हैं। सीमा ने नेपाल में भी सचिन के साथ बॉलीवुड के गानों पर कई रील्स बनाए थे। हिंदुस्तानी पहनावे और तौर-तरीकों के बारे में उन्हें काफी कुछ जानकारी है। सीमा ने तेनालीरामा सीरियल देखकर हिंदी बोलना सीखा था।



सीमा ने छोड़ी चिकन बिरयानी



सीमा ने सचिन का प्यार पाने के लिए सिर्फ अपना मुल्क नहीं छोड़ा। बल्कि अपनी पसंद की कई चीजें छोड़ दीं। सीमा को चिकन बिरयानी बहुत पसंद थी, लेकिन अब वो सचिन के लिए वेजिटेरियन बन चुकी है। उन्होंने मांस-मछली भी छोड़ दी है। सचिन के घर में लहसुन तक नहीं खाया जाता है।



सचिन से कोर्ट मैरिज करेगी सीमा



सीमा हैदर ने कहा कि उसे सचिन ने उसे हिंदी बोलना सिखाया और यहां की फिल्मों को देखकर भारत के बारे में जानकारी हासिल की। सीमा ने कहा कि मुझे सचिन के परिवार ने भी अपना लिया है। वे मुझे ही बहू मानते हैं। मैंने सचिन के लिए हिंदू धर्म अपना लिया है और अब हम कोर्ट मैरिज करेंगे।



ये खबर भी पढ़िए..



वाराणसी में बाउंसर लगाकर टमाटर बेचने के मामले में SP कार्यकर्ता के खिलाफ FIR, 2 लोग गिरफ्तार, अखिलेश यादव ने BJP पर साधा निशाना



पबजी खेलते-खेलते सीमा को सचिन से हुआ प्यार



पबजी खेलते-खेलते पाकिस्तान की सीमा हैदर गुलाम को यूपी के नोएडा के सचिन से प्यार हो गया था। इसके बाद वो दुबई से नेपाल के रास्ते भारत आ गई थी। सीमा अपने 4 बच्चों के साथ भारत आई थी। 27 साल की महिला सीमा हैदर गुलाम 5वीं तक पढ़ी है। लेकिन, फर्राटेदार अंग्रेजी बोलती है। कंप्यूटर चलाने में एक्सपर्ट है।


Seema - Sachin love story seema haider सीमा हैदर Sachin Meena Seema adopted Hinduism Seema learned Hindi सचिन मीणा सीमा-सचिन लव स्टोरी सीमा ने अपनाया हिंदू धर्म सीमा ने सीखी हिंदी