Paris Olympics 2024 : विनेश के बाद एक और बुरी खबर, अंतिम पंघाल पर अनुशासनात्मक उल्लंघन का लगा आरोप

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के सूत्र ने बताया कि पहलवान अंतिम पंघाल के अनुशासनात्मक उल्लंघन के मामले को शांत करने की कोशिश की जा रही है। आईओए ने बाद में पंघाल को निर्वासित करने की पुष्टि कर दी है।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
पेरिस से निर्वासन
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Paris Olympics 2024 : पेरिस ओलंपिक में विनेश फोगाट के बाद अब अंतिम पंघाल विवादों में घिरती दिख रही हैं। अंतिम ने महिलाओं की 53 किलोग्राम कुश्ती में हिस्सा लिया, जिसमें पहले विनेश हिस्सा लेती थीं। अंतिम और उनकी बहन पर पेरिस से निर्वासन का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने अपनी बहन को आधिकारिक मान्यता कार्ड देकर खेल गांव से आपना सामान लेने भेजा, लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें पकड़ लिया। फ्रांसीसी अधिकारियों के आरोप के बाद, भारतीय ओलंपिक संघ ने अंतिम, उनकी बहन और उनके सहयोगी स्टाफ को भारत वापस भेजने का फैसला किया है।

अंतिम और उनकी बहन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई

पेरिस ओलंपिक में महिलाओं की 53 किग्रा स्पर्धा में अपना पहला मुकाबला हारने के बाद अंतिम पंघाल बाहर हो गईं और अपने कोच भगत सिंह और विकास के साथ होटल चली गईं। उन्होंने अपनी बहन को खेल गांव से सामान लाने के लिए कहा, जो खेल गांव में घुसने में सफल रहीं लेकिन बाहर निकलते समय सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें पकड़ लिया। इस घटना के बाद, अंतिम और उनकी बहन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है और उन्हें पेरिस से निर्वासित करने का फैसला किया गया है।

अंतिम पंघाल के लिए विवादों से भरा दौर

अंतिम पंघाल और उनकी बहन को पुलिस स्टेशन ले जाया गया जहां उन्होंने अपना बयान दर्ज कराया। इसके अलावा, अंतिम के सहयोगी स्टाफ विकास और भगत पर भी आरोप लगे कि वे नशे की हालत में कैब में यात्रा कर रहे थे और किराया देने से इनकार कर दिया, जिसके बाद ड्राइवर ने पुलिस को बुला लिया। यह घटनाएं अंतिम पंघाल के लिए विवादों से भरा दौर रहा है, जिसमें उन्हें अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ रहा है।

मामले को ठंडा करने में जुटा आईओए

आईओए के एक अधिकारी ने कहा, हम अभी मामले को ठंडा कर रहे हैं। हमारे सामने एक खराब स्थिति है, हमारे सुरक्षा अधिकारी स्थिति से निपट रहे हैं। उन्हें निर्वासित किया जा सकता है, देखते हैं।

अंतिम से भारत की टूटी उम्मीद

पेरिस ओलंपिक में कुश्ती में भारत की पदक उम्मीद अंतिम पंघाल बाहर हो गईं। उन्हें महिलाओं के 53 किलोवर्ग में तुर्की की येतगिल जेनिप ने 10-0 से हराया। 19 वर्षीय अंतिम की रेपेचेज के जरिए कांस्य पदक की दौड़ में बने रहने की उम्मीद भी टूट गई जब जेनिप क्वार्टर फाइनल में हार गईं। अंतिम विश्व कप चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता हैं और इस वर्ग में ओलंपिक कोटा हासिल करने वाली थीं। इससे पहले विनेश फोगाट इस भारवर्ग में खेलती थीं।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

पहलवान विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक 2024 विनेश फोगाट Antim Panghal पेरिस ओलंपिक Paris Olympics 2024