पेरिस ओलंपिक 2024 : भारतीय समय अनुसार कब और कहां होगा समापन, भारत की ओर से कौन होगा ध्वजवाहक

अब जब करीब-करीब टूर्नामेंट समाप्त हो ही चुका है तो सबकी नजर भव्य समापन समारोह पर टिकी हुई है। जानकारी के मुताबिक टूर्नामेंट का समापन समारोह पेरिस स्थित स्टेड डी फ्रांस में आयोजित किया जाने वाला है। 

Advertisment
author-image
Dolly patil
New Update
s
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आखिरकार पेरिस ओलंपिक 2024 अपने आखिरी पड़ाव पर आ ही गया है। इसी के साथ टूर्नामेंट का आज ( 11 अगस्त ) आखिरी दिन खेला जा रहा है। 16 दिनों तक चले इस महाकुंभ में खेल प्रेमियों को काफी उतार चढ़ाव भरे पल देखने को मिले हैं। 

े

बात करें भारतीय दल के नजरिए से पेरिस ओलंपिक के बारे में तो इस बार टूर्नामेंट मिलाजुला रहा। देश को इस बार ओलंपिक में कुल 6 मेडल हाथ लगे। इसमें 1 सिल्वर और 5 ब्रॉन्ज मेडल शामिल है। देश के धुरंधर इस बार एक भी गोल्ड मेडल जीतने में नाकामयाब रहे। 

समापन समारोह

अब जब करीब-करीब टूर्नामेंट समाप्त हो ही चुका है तो सबकी नजर भव्य समापन समारोह पर टिकी हुई है। जानकारी के मुताबिक टूर्नामेंट का समापन समारोह पेरिस स्थित स्टेड डी फ्रांस में आयोजित किया जाने वाला है। 

वहीं अब हम सब के मन में ये सवाल आ रहा है कि भारतीय खेल प्रेमी देश में समापन समारोह को कब, कहां और कैसे देख सकते हैं? तो आइए जानते हैं। 

कब होगा समापन समारोह

पेरिस ओलंपिक 2024 का समापन समारोह 11 अगस्त ( भारत में 12 अगस्त ) को होने वाला है। जानकारी के मुताबिक  देश में खेल प्रेमी इस भव्य समारोह को स्थानीय समयानुसार दोपहर में 12:30 बजे ( सोमवार ) से देख सकते हैं।

कहां होगा समापन समारोह 

पेरिस ओलंपिक का समापन समारोह पेरिस के ही  होने वाला है।

समापन समारोह में क्या होने वाला है

समापन समारोह के दौरान फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और आईओसी के अध्यक्ष थॉमस बैश एक साथ मंच पर आएंगे और अपनी भावनाएं साझा करेंगे. इसके बाद इमैनुएल मैक्रों आधिकारिक तौर पर ओलंपिक ध्वज लॉस एंजिल्स के प्रतिनिधि को सौंपेंगे जो आगामी ओलंपिक 2028 के मेजबान हैं। 

िीेाव

भारत के ध्वजवाहक कौन होंगे?

पेरिस ओलंपिक के समापन समारोह में भारत की ओर से महिला शूटर मनु भाकर और पुरुष हॉकी टीम के गोलकीपर पीआर श्रीजेश पेरिस ओलंपिक के समापन समारोह में भारत के ध्वजवाहक होने वाले है। 

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

dolly patil

Paris Olympics पेरिस ओलंपिक समापन पेरिस ओलंपिक 2024 शूटर मनु भाकर 2024 paris olympics Paris Olympics 2024