paris olympics 2024 : भारतीय शूटर मनु भाकर फाइनल में, लक्ष्य सेन ने जीत के साथ की शुरूआत

शानदार और ऐतिहासिक ओपनिंग सेरेमनी के साथ ओलंपिक खेलों की शुरूआत हो गई है। इन खेलों के पहले दिन भारतीय खिलाड़ी अपनी चुनौती पेश कर रहे हैं। भारतीय शूटर मनु भाकर पेरिस ओलिंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट के फाइनल में पहुंच गई हैं।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
paris olympics 2024
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

paris olympics 2024 : फ्रांस की राजधानी पेरिस में शुक्रवार 26 जुलाई को शानदार और ऐतिहासिक ओपनिंग सेरेमनी के साथ ओलंपिक खेलों की शुरूआत हो गई है। इन खेलों के पहले दिन भारतीय खिलाड़ी अपनी चुनौती पेश कर रहे हैं। भारतीय शूटर मनु भाकर पेरिस ओलिंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट के फाइनल में पहुंच गई हैं। वे रविवार 28 जुलाई को इस इवेंट के फाइनल में मेडल के लिए निशाना लगाएंगी।

खत्म किया दो दशक का सूखा

मनु भाकर महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल के फाइनल में पहुंच गई हैं और क्वालिफिकेशन राउंड में उनके असाधारण प्रदर्शन ने 20 साल के इंतजार को खत्म कर दिया है। सुमा शिरूर, जो एथेंस 2004 में 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा के फाइनल में पहुंचीं थीं, वह ग्रीष्मकालीन ओलंपिक में क्वालिफिकेशन राउंड में जगह बनाने वाली आखिरी भारतीय महिला निशानेबाज थीं। बीजिंग, लंदन, रियो और टोक्यो में कोई भी भारतीय महिला निशानेबाज फाइनल में पहुंचने में सफल नहीं हुआ था।

Manu Bhaker created history In Paris Olympics 2024

लक्ष्य सेन ने जीत के साथ की शुरूआत

लक्ष्य सेन ने पेरिस 2024 ओलंपिक में शानदार शुरूआत करते हुए ग्वाटेमाला के केविन कॉर्डन को सीधे गेम में हराया। पुरुष एकल टूर्नामेंट के ग्रुप एल मैच में सेन ने 42 मिनट तक चले मुकाबले में 21-8, 22-20 से कॉर्डन को हराया। सेन ने पहला गेम केवल 14 मिनट में 21-8 से जीतकर शानदार शुरूआत कर दी है। कॉर्डन ने वापसी करने का प्रयास किया, लेकिन सेन उनके ऊपर हावी रहे दूसरे गेम में भी शानदार बढ़त ले ली। लक्ष्य सेन अब अपना अगला मुकाबला 29 जुलाई को बेल्जियम के जूलियन करैगी के खिलाफ खेलेंगे।

Lakshya Sen Paris Olympics 2024, Badminton: Know Your Olympian - News18

बैडमिंटन: सात्विक-चिराग ने फ्रांस की जोड़ी को सीधे गेम में हराया

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और मौजूदा एशियाई खेलों के चैंपियन चिराग शेट्टी ने अपने पेरिस 2024 ओलंपिक अभियान की शुरुआत सीधे गेम में जीत के साथ की। अपने पुरुष युगल ग्रुप C मैच में, उन्होंने मेजबान देश के लुकास कोरवी और रोनन लाबार को 21-17, 21-14 से हराया।टेबल टेनिस में हरमीत देसाई का जीत अभियान

भारतीय मेंस सिंगल में टेबल टेनिस खिलाड़ी हरमीत देसाई ने अपने अभियान की शुरुआत जीत से की है। हरमीत का सामना जॉर्डन के जायद एबो यमन से हुआ। हरमीत मुकाबले में जायद एबो यमन को एकतरफा अंदाज में 4-0 से हराया।

Chirag Shetty, Satwiksairaj Rankireddy 

बल टेनिस में हरमीत देसाई ने की जीत से शुरु

भारतीय पैडलर हरमीत देसाई ने पुरुष एकल के प्रारंभिक दौर में जॉर्डन के जैद यमन के खिलाफ मुकाबला खेला। देसाई ने जैद पर शानदार जीत के साथ राउंड ऑफ 64 में प्रवेश किया। भारतीय स्टार ने जैद को एकल प्रारंभिक दौर में 11-7, 11-9, 11-5, 11-5 से हराया।

Olympics, table tennis: Harmeet Desai blanks Zaid Yaman 4-0 to reach round  of 64 - India Today

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

ravi kushwah

लक्ष्य सेन Lakshya Sen shooter Manu Bhaker पेरिस ओलंपिक 2024 मनु भाकर Manu Bhaker हरमीत देसाई Paris Olympics 2024