संसद में अडाणी मुद्दे पर लगातार तीसरे दिन दोनों सदनों की कार्यवाही ठप, मनीष तिवारी बोले- हिंडनबर्ग रिपोर्ट के आरोपों की जांच हो

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
संसद में अडाणी मुद्दे पर लगातार तीसरे दिन दोनों सदनों की कार्यवाही ठप, मनीष तिवारी बोले- हिंडनबर्ग रिपोर्ट के आरोपों की जांच हो

NEW DELHI. संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू हुआ। एक फरवरी को बजट पेश हुआ। 2 फरवरी से संसद में अडाणी ग्रुप पर हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद से हंगामा जारी है। विपक्ष ने लगातार तीसरे दिन (7 फरवरी) संसद की कार्यवाही नहीं चलने दी। विपक्षी दलों ने दोनों सदनों में संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच और प्रधानमंत्री के बयान की मांग पर हंगामा किया। इसके बाद दोनों सदनों की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई थी। कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने कहा कि सवाल हमारे नियंत्रण वाले संगठन की विश्वसनीयता का है। मैंने सेबी के अध्यक्ष को चिट्ठी लिखी है और कहा कि हिंडनबर्ग ने अपनी रिपोर्ट में जो आरोप लगाए हैं वो सही हैं या गलत, उसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।





कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियां अडाणी मुद्दे पर चर्चा चाहती हैं। इस बीच, 7 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में बीजेपी संसदीय दल की बैठक हुई। मोदी ने कहा कि बजट की पूरी दुनिया में तारीफ हो रही है। साथ ही इसे लेकर सकारात्मक चर्चा हो रही है। बजट की खूबियों के बारे में जनता को बताना चाहिए।







— ANI (@ANI) February 7, 2023





अब विपक्ष की रणनीति





7 फरवरी को सरकार को घेरने के लिए विपक्षी पार्टियों ने भी मीटिंग की। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बताया कि एक जैसी मानसिकता के दलों ने बैठक की। आज यानी 7 फरवरी को सभी दल संसद में मौजूद रहेंगे और कार्यवाही में हिस्सा लेंगे। अडाणी मसले की जांच संयुक्त संसदीय समिति से कराई जाए, ये मांग जारी रहेगी। 







— ANI (@ANI) February 7, 2023





ये खबर भी पढ़िए..





राहुल लोकसभा में बोले- अडाणी 9 साल में दुनिया के नंबर 2 अमीर कैसे बन गए, देश जानना चाहता है मोदी के साथ उनके कैसे रिश्ते?





कांग्रेस अध्यक्ष का सरकार पर निशाना





प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 6 फरवरी को कर्नाटक में हेलिकॉप्टर फैक्ट्री का लोकार्पण किया था। इस पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) 108 राफेल बनाने के लिए तैयार है, लेकिन पीएम मोदी उन्हें फ्रांस से बुलवा रहे हैं। जवाहर लाल नेहरू के समय में ही देश में कई कंपनियां खड़ी हो गई थीं, आज वे (मोदी) कौन सा जादू कर रहे हैं।







— ANI (@ANI) February 7, 2023



संसद सत्र न्यूज अडाणी मुद्दे पर विपक्ष चर्चा की मांग विपक्ष का सरकार पर आरोप अडाणी मुद्दे पर संसद में हंगामा Parliament Session News Opposition wants Debate on Adani Issue Opposition Allegation to govt संसद का बजट सत्र 2023 Adani Issue Parliament Ruckus Parliament Buget Session 2023