PIB की फैक्ट चेक यूनिट पर रोक , बीजेपी की तीसरी लिस्ट जारी

हाईकोर्ट से गिरफ्तारी पर रोक वाली याचिका खारिज होने के बाद ईडी की टीम सीएम केजरीवाल से पूछताछ करने उनके घर पहुंची। सुप्रीम कोर्ट की ओर से पीआईबी की फैक्ट चेक यूनिट पर रोक लगाए जाने सहित गुरुवार की प्रमुख खबरें....

author-image
Marut raj
New Update
द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल. हाईकोर्ट से गिरफ्तारी पर रोक वाली याचिका खारिज होने के बाद ईडी की टीम सीएम केजरीवाल से पूछताछ करने उनके घर पहुंची। सुप्रीम कोर्ट की ओर से पीआईबी की फैक्ट चेक यूनिट पर रोक लगाए जाने सहित गुरुवार की प्रमुख खबरें

इलेक्टोरल बॉन्ड की पूरी डिटेल सौंपी

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ( SBI ) ने इलेक्टोरल बॉन्ड की पूरी डिटेल चुनाव आयोग को सौंपी दी है। इसमें हर  बॉन्ड का सीरियल नंबर भी दिया गया है। 

PIB की फैक्ट चेक यूनिट पर रोक

सुप्रीम कोर्ट की फैक्ट चेक यूनिट ( PIB fact check unit ) पर रोक लगा दी है। याचिकाकर्ताओं ​​​​​​​ने इससे जुड़े नियमों को मनमाना और असंवैधानिक बताया था।

केजरीवाल से ईडी की पूछताछ

दिल्ली हाईकोर्ट ( Delhi Highcourt ) ने सीएम अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal) की गिरफ्तारी ( अनुमानित ) पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है।

चुनाव लड़ने से रोकने किए बैंक खाते फ्रीज

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि चुनाव लड़ने से रोकने के लिए केंद्र ने पार्टी के बैंक खातों को फ्रीज किया है।

बीजेपी की तीसरी लिस्ट जारी

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ( BJP ) ने तीसरी सूची जारी कर दी है। इसमें एमपी से राज्यसभा सदस्य चुने गए एल.  मुरुगन को तमिलनाडु की नीलगिर सीट से पूर्व मंत्री ए. राजा के खिलाफ उतारा गया है। 

BJP बीजेपी pib PIB fact check unit