PM मोदी ने 9 साल से नहीं लिया अवकाश, PMO ने RTI में दिया जवाब, बेयर ग्रिल्स से कहा था समझ लीजिए आज छुट्टी पर हूं

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
PM मोदी ने 9 साल से नहीं लिया अवकाश, PMO ने RTI में दिया जवाब, बेयर ग्रिल्स से कहा था समझ लीजिए आज छुट्टी पर हूं

NEW DELHI. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीते 9 सालों से देश के प्रधानमंत्री हैं और इस दौरान उन्होंने एक दिन का भी अवकाश नहीं लिया। उनकी मां के निधन पर भी वे अपने घर अहमदाबाद गए थे, लेकिन छुट्टी नहीं ली थी। यह जानकारी एक आरटीआई के जवाब में पीएमओ ने दी है। प्रफुल्ल पी सारदा नाम के शख्स द्वारा लगाई गई आरटीआई के जवाब में पीएमओ ने यह जानकारी प्रदान की है। 



publive-image



बेयर ग्रिल्स से कहा था समझिए आज छुट्टी पर हूं



करीब 5 साल पहले प्रधानमंत्री मोदी ने मैन वर्सिस वाइल्ड फेम बेयर ग्रिल्स के साथ उत्तराखंड के जिम कार्बेट नेशनल पार्क में सर्वाइवल सीरीज को शूट किया था। उस दौरान बेयर ग्रिल्स ने उनसे छुट्टियों के बारे में सवाल किया था, तो प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि मैने जब से संवैधानिक पद संभाला है, उस दिन से चौबीसों घंटे जनता की सेवा में रहता हूं। लेकिन आज आपके साथ प्रकृति के नजदीक आया हूं, इसे आप ऐसा ही समझिए कि मैं छुट्टी पर हूं। 



शूटिंग के दौरान ही आई थी पुलवामा की खबर



प्रधानमंत्री मोदी का डिस्कवरी चैनल पर प्रसारित यह कार्यक्रम काफी लोकप्रिय रहा था, हालांकि बाद में विपक्ष ने यह सवाल उठाए थे कि जिस वक्त पीएम जिम कार्बेट नेशनल पार्क में शूटिंग में व्यस्त थे, उसी दौरान पुलवामा अटैक हुआ था। 



पीएमओ दिया यह जवाब



आरटीआई के जवाब में पीएमओ ने बताया कि प्रधानमंत्री सदैव ड्यूटी पर रहते हैं। पदभार ग्रहण करने के बाद से उन्होंने एक भी छुट्टी नहीं ली है। इसके अलावा पीएम के विभिन्न कार्यक्रमों की जानकारी पीएमओ की वेबसाइट पर उपलब्ध है। 



हेमंता बिस्वा सरमा ने की तारीफ



पीएमओ द्वारा दिए गए इस जवाब को असम के मुख्यमंत्री हेमंता बिस्वा सरमा ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि मेरा प्रधानमंत्री- मेरा अभिमान। इसके बाद अन्य नेताओं की भी प्रतिक्रिया आना शुरु हो गई है। बीजेपी पहले भी प्रधानमंत्री के बिना छुट्टी लिए देश की तरक्की के लिए मेहनत करने के जज्बे का प्रचार करती रही है। अब इस आरटीआई के जवाब पर भी बीजेपी को ब्रांड मोदी के प्रचार का एक बहाना मिल गया है। 


National News नेशनल न्यूज Information about PM Modi's holidays PMO replied to RTI PM did not take a single leave पीएम मोदी की छुट्टियों की जानकारी आरटीआई का पीएमओ ने दिया जवाब पीएम ने नहीं ली एक भी छुट्टी