बजट पर पीएम मोदी बोले- गांव, गरीब और किसानों का रख गया ध्यान, सामान्य वर्ग के लिए उम्मीदों वाला है बजट

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
बजट पर पीएम मोदी बोले- गांव, गरीब और किसानों का रख गया ध्यान, सामान्य वर्ग के लिए उम्मीदों वाला है बजट

NEW DELHI. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 1 फरवरी को मोदी सरकार 2.0 का आखिरी पूर्ण बजट पेश किया। आम बजट को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस बजट में गांव, गरीब और किसानों का ध्यान रखा गया। उन्होंने कहा कि इस बजट में मिडिल क्लास का भी खास ध्यान रखा गया है। प्रधानमंत्री ने कहा, इस बजट से विकसित भारत का सपना पूरा होगा।" प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने टेक्नोलॉजी पर बल दिया है, उन्होंने कहा कि बजट में वंचितों को वरियता दी गई है। महिलाओं के लिए भी विशेष बजट है। प्रधानमंत्री ने कहा कि ये बजट भारत के विकास को नई गति देगा।  प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं निर्मला सीतारामन को इस बजट के लिए बधाई देता हूं।





'सपनों को पूरा करेगा बजट'





पीएम मोदी ने कहा कि अमृत काल का पहला बजट विकसित भारत के विराट संकल्प को पूरा करने के लिए एक मजबूत नींव का निर्माण करेगा। उन्होंने कहा, "ये बजट वंचितों को वरीयता देता है, ये बजट आज की आकांक्षी समाज, गांव, गरीब, किसान, मध्यम वर्ग सभी के सपनों को पूरा करेगा।" प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि सरकार ने गांव से लेकर शहर तक में रहने वाली हमारी महिलाओं के जीवन स्तर में बदलाव लाने के लिए कई बड़े कदम उठाए गए हैं, उन्हें अब और ताकत के साथ आगे बढ़ाया जाएगा।





कृषि क्षेत्र पर बोले पीएम मोदी





पीएम मोदी ने कहा कि यह बजट सहकारिका को बढ़ावा देगा, जहां ग्रामीणों के लिए सुविधा होगी, उन्होंने ये भी कहा कि दूध और मछली पालन के क्षेत्र का विस्तार होगा, एग्रीक्लचर में डिजीटल चीजों में बढ़ोतरी हों, इसके लिए व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि ये बजट लोगों को आय के नए अवसर उपलब्ध करवाने का कार्य करेगा।





'10 लाख करोड़ का निवेश होगा'





प्रधानमंत्री ने इंफ्रास्ट्रक्चर और निवेश का जिक्र करते हुए कहा कि वर्ष 2014 की तुलना में इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेश पर 400% से ज्यादा की वृद्धि की गई है, उन्होंने कहा कि इस बार इंफ्रास्ट्रक्चर पर 10 लाख करोड़ रुपये का निवेश होगा।



इनकम टैक्स स्लैब में बदलाव केंद्रीय बजट 2023 प्रधानसमंत्री मोदी ने की तारीफ changes in income tax slab Prime Minister Modi praised Union Budget 2023 वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण Finance Minister Nirmala Sitharaman