PM मोदी ने 'X' डीपी में लगाया तिरंगा , देशवासियों से की हर घर तिरंगा अभियान से जुड़ने की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर घर तिरंगा अभियान के तहत स्वतंत्रता दिवस से पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर प्रोफाइल फोटो बदलकर 'तिरंगा' कर दी है। पीएम मोदी ने देशवासियों से इस अभियान में शामिल होने का आग्रह किया।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
PM Modi started Har Ghar Tiranga campaign
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

NEW DELHI. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने की पहल की है। स्वतंत्रता दिवस 2024 से पहले पीएम मोदी ने अभियान की आगाज कर दिया है। पीएम ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट की अपनी प्रोफाइल फोटो बदलकर तिरंगा  (भारतीय ध्वज) कर दिया है। साथ ही पीएम ने देशवासियों से हर घर तिरंगा अभियान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने और इसे यादगार जन आंदोलन बनाने का आग्रह किया है।

'इसे यादगार जन आंदोलन बनाएं'

शुक्रवार को एक्स पर प्रोफाइल डीपी बदलते हुए पीएम मोदी ने देशवासियों से संदेश में कहा कि स्वतंत्रता दिवस नजदीक आ रहा है, इस फिर हम हर घर तिरंगा को एक यादगार जन आंदोलन बनाएं, पीएम ने कहा मैनें प्रोफाइल फोटो बदली हैं, आप से आग्रह है कि आप भी ऐसा करके तिरंगे का जश्न मनाने में साथ दें। साथ ही पीएम मोदी ने लोगों से हर घर तिरंगा डाट कॉम पर अपनी सेल्फी साझा करने की अपील की।

बता दें कि 28 जुलाई को अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' में पीएम मोदी ने हर घर तिरंगा अभियान को लेकर लोगों से अपील की थी। पीएम ने लोगों से harghartiranga.com वेबसाइट पर राष्ट्रीय ध्वज तिंरगे के साथ सेल्फी अपलोड करने का आग्रह किया था।

जेपी नड्डा ने दिए अभियान को सफल बनाने के निर्देश 

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने देश में हर घर अभियान शुरू किया है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी पदाधिकारियों को इस अभियान को सफल बनाने के निर्देश दिए हैं। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने बताया कि हर घर तिरंगा अभियान के तहत बीजेपी 11 से 13 अगस्त तक प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में तिरंगा यात्रा निकालेगी। 12, 13 और 14 अगस्त को स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और युद्ध स्मारकों पर पुष्पांजलि अर्पित की जाएगी। साथ ही 14 अगस्त को मौन जुलूस के साथ विभाजन स्मृति दिवस मनाया जाएगा। तरुण चुघ ने आगे कहा कि 13 से 15 अगस्त तक सभी घरों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर तिरंगा फहराया जाएगा।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

पीएम मोदी ने बदला प्रोफाइल फोटो हर घर तिरंगा अभियान पीएम मोदी ने देशवासियों से की अपील हर घर तिरंगा अभियान पर बोले पीएम मोदी