PM मोदी आज करेंगे बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन, अब सिर्फ 75 मिनट में तय होगी 118 किमी. की दूरी

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
PM मोदी आज करेंगे बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन, अब सिर्फ 75 मिनट में तय होगी 118 किमी. की दूरी

BENGLURU. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार (12 मार्च) को कर्नाटक के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान पीएम 16,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी कनार्टक को सबसे बड़ी सौगात भी देंगेष वे बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इस एक्सप्रेस-वे को बनाने में करीब 8480 करोड़ रुपये की लगात लगी है,ये एक्सप्रेस-वे 118 किलोमीटर लंबा है। इसके साथ ही बेंगलुरु-मैसूर की दूरी को अब 75 मिनट में ही तय किया जा सकेगा जिसे तय करने में पहले करीब 180 मिनट से ज्यादा समय लगता था।







— Narendra Modi (@narendramodi) March 11, 2023





इस एक्सप्रेस-वे की जानिए खासियत





केंद्र सरकार की भारतमाला परियोजना के हिस्से के रूप में बनाए गए इस एक्सप्रेस-वे की लंबाई 118 किलोमीटर है। यह रोड़ कर्नाटक के दो महत्वपूर्ण शहरों के बीच यात्रा के समय को कम कर देगा। साथ ही साथ इस एक्सप्रेस-वे पर धीमी गति से चलने वाले वाहनों को अनुमति नहीं होगी। इस राजमार्ग को छह लेन के रूप में बनाया गया है। राजमार्ग में 8 किलोमीटर लंबा ऊंचा गलियारा, 42 छोटे पुल, 64 अंडरपास, 11 ओवरपास, चार रोड-ओवर-ब्रिज और पांच बाईपास हैं।





कर्नाटक में इस साल होना है चुनाव





पीएमओ के अनुसार, 12 मार्च को दोपहर करीब 12 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मांड्या में प्रमुख सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसके बाद दोपहर में करीब 3 बजे वे हुबली-धारवाड़ में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इस साल पीएम मोदी का कर्नाटक का यह छठवां दौरा है। आपको बता दें कि कर्नाटक में इस साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने हैं।



पीएम नरेंद्र मोदी बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेस-वे the distance will be covered in a short time a gift to the nation Bengaluru-Mysore Expressway कर्नाटक में चुनाव PM Narendra Modi राष्ट्र को सौगात Elections in Karnataka कम समय में तय होगी दूरी