पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक, बेंगलुरु के दावणगेरे में युवक सुरक्षा घेरा तोड़कर प्रधानमंत्री के काफिले के पास पहुंचा

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक, बेंगलुरु के दावणगेरे में युवक सुरक्षा घेरा तोड़कर प्रधानमंत्री के काफिले के पास पहुंचा

NEW DELHI. कर्नाटक दौरे में गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि बेंगलुरु के दावणगेरे में पीएम मोदी के रोडशो के दौरान एक युवक सुरक्षा घेरा तोड़कर उनके पास आने की कोशिश कर रहा था।  





पुलिस ने युवक को हिरासत में लिया, पूछताछ जारी





पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया गया है। सुरक्षा एजेंसियां आरोपी से पूछताछ कर रही हैं। दो महीने में पीएम की सुरक्षा में चूक का यह दूसरा मामला है। इससे पहले कर्नाटक में ही हुबली इलाके में उनकी सुरक्षा में चूक हुई थी। पीएम वहां युवा महोत्सव का उद्घाटन करने पहुंचे थे।





ये खबर भी पढ़ें...











सुरक्षाकर्मियों के पकड़ने के बाद भी युवक पीएम की तरफ बढ़ रहा था





मामले का वीडियो भी सामने आया है। इसमें देखा जा सकता है कि सड़क के दोनों तरफ लोगों की बड़ी संख्या में भीड़ है। लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं। इसी बीच एक शख्स पीएम की तक पहुंचने की कोशिश करने लगा। उनकी गाड़ी की तरफ तेजी से दौड़ने लगा। तभी वहां पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ लिया। इसके बाद भी वह प्रधानमंत्री की तरफ बढ़ने की कोशिश कर रहा था।





जनवरी में भी हुई थी पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक





कर्नाटक के हुबली में जनवरी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी युवा महोत्सव का उद्घाटन करने पहुंचे थे। वे रोड शो कर रहे थे, तभी एक युवक दौड़ता हुआ उनकी कार के गेट तक पहुंच गया था। युवक पीएम को माला पहनाने की कोशिश करने लगा था। सुरक्षाकर्मियों ने युवक को फौरन रोक लिया था। इस घटना के कुछ देर बाद ही प्रधानमंत्री ने यहां 26वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन किया था।





पिछले साल पंजाब में भी पीएम की सुरक्षा में हुई थी चूक





पिछले साल 5 जनवरी, 2022 को पीएम के पंजाब दौरे के दौरान भी सुरक्षा में चूक हुई थी। जब पीएम बठिंडा हवाई अड्डे से हुसैनीवाला जाने के लिए सड़क मार्ग से यात्रा कर रहे थे। उस दौरान उनका काफिला एक फ्लाईओवर पर आधे घंटे तक फंसा रहा था। गृह मंत्रालय ने तब बताया था कि पीएम मोदी के कार्यक्रम और दौरे के बारे में पंजाब सरकार को पहले ही बता दिया गया था। ऐसे में नियमों के मुताबिक, राज्य को सुरक्षा के साथ-साथ आकस्मिक योजना तैयार रखने की जरूरत थी। साथ ही आकस्मिक प्लान को देखते हुए पंजाब सरकार को सड़क मार्ग पर अतिरिक्त सुरक्षा तैनात करनी थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इस सुरक्षा चूक के बाद काफिले के बठिंडा एयरपोर्ट पर लौटने का फैसला किया गया था।



पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा भेदने का प्रयास lapse in PM's security मोदी की सुरक्षा में चूक lapse in Modi's security lapse in PM Narendra Modi's security Attempt to breach Prime Minister Modi's security पीएम सुरक्षा में चूक