झारखंड में राजनीतिक गतिरोध जारी, केंद्रीय बजट में इनकम टैक्स में राहन नहीं मिलने सहित गुरुवार की बड़ी खबरें

author-image
The Sootr
New Update
 झारखंड में राजनीतिक गतिरोध जारी, केंद्रीय बजट में इनकम टैक्स में राहन नहीं मिलने सहित गुरुवार की बड़ी खबरें

भोपाल. झारखंड में राजनीतिक गतिरोध जारी, ज्ञानवापी में पूजा रोकने कोर्ट पहुंचा मुस्लिम पक्ष, केंद्रीय बजट में इनकम टैक्स में राहन नहीं मिलने सहित गुरुवार की बड़ी खबरें

चंपई सोरेन ने फिर किया सरकार बनाने का दावा

झारखंड में हेमंत सोरेने के इस्तीफे के बाद चंपई सोरेन ने गुरुवार को एक बार फिर सरकार बनाने का दावा पेश किया। उनका कहना है कि बहुमत के बाद भी राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन सरकार बनाने नहीं बुला रहे हैं।

AMU पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के अल्पसंख्यक दर्जे को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया है। सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ की सात जजों की पीठ ने केस पर सुनवाई की है।

ज्ञानवापी में पूजा रोकने कोर्ट पहुंचा मुस्लिम पक्ष

ज्ञानवापी परिसर स्थित व्यास जी के तहखाने में पूजा पर 15 दिन तक रोक लगाने के लिए मुस्लिम पक्ष ने वाराणसी कोर्ट में अपील की है, ताकि मुस्लिम पक्ष को इस मामले को ऊपरी अदालत में चुनौती देने का समय मिल सके।

बजट में इनकम टैक्स में नहीं कोई राहत

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से पेश किए गए अंतरिम बजट में 3 लाख तक की इनकम ही रहेगी टैक्स फ्री, लेकिन 87A के तहत 7.5 लाख रुपए तक टैक्स छूट ली जा सकती है। इनकम टैक्स में कोई राहत नहीं मिली है।

पेटीएम के शेयर को नहीं मिले खरीदार

 वन97 कम्युनिकेशंस यानी पेटीएम का शेयर गुरुवार को 20 फीसदी नीचे यानी लोअर सर्किट 609 पर खुला और इसी भाव पर बंद हुआ। आरबीआई की ओर से पेटीएम के बैंकिंग कारोबार पर रोक के बाद ऐसा हुआ।

ईडी को नहीं मिली सोरेन की रिमांड

ईडी को झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की रिमांड गुरुवार को नहीं मिली। कोर्ट ने ज्यूडिशियल कस्टडी में सोरेन को जेल भेज दिया है।

हेमंत सोरेन जमीन घोटाला झारखंड जमीन घोटाला Hemant Soren land scam Jharkhand land scam पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को भेजा जेल चंपई सोरेन राज्यपाल से मिले चंपई सोरेन ने फिर किया सरकार बनाने का दावा चंपई सोरेन का राज्यपाल पर आरोप झारखंड के सीएम बनेंगे चंपई सोरेन Former CM Hemant Soren sent to jail Champai Soren met the Governor Champai Soren again claimed to form the government Champai Soren accused the Governor Champai Soren will become the CM of Jharkhand