रुद्रप्रयाग के गांवों में गैर-हिंदुओं के प्रवेश पर रोक के साइन बोर्ड लगे, पुलिस ने शुरू की जांच

ग्राम सभाओं के बाहर बोर्ड लगाया गया था जिसमें लिखा था कि गैर हिंदुओं/ रोहिंग्या मुसलमानों और फेरी वालों का गांव में व्यापार करना और फेरी लगाना वर्जित है।

Advertisment
author-image
Dolly patil
एडिट
New Update
 ग्राम सभाओं के बाहर बोर्ड लगाया गया था जिसमें लिखा था कि गैर हिंदुओं/ रोहिंग्या मुसलमानों और फेरी वालों का गांव में व्यापार करना और फेरी लगाना वर्जित है।
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। दरअसल रुद्रप्रयाग के कई गांवों में गैर हिंदुओं और रोहिंग्याओं के प्रवेश पर रोक लगाने के लिए साइन बोर्ड लगाए गए है। प्रतिबंध लगाने वाले साइन बोर्ड ( sign board ) के सामने आने के बाद राज्य पुलिस ने जांच शुरू की है। 

गर्भकाल …

मोहन यादव सरकार के नौ माह और आपका आंकलन…

कैसी रही सरकार की दशा और दिशा…

आप भी बताएं मोहन कौन सी तान बजाएं…. 

इस लिंक पर क्लिक करके जानें सबकुछ…

https://thesootr.com/state/madhya-pradesh/cm-mohan-yadav-garbhkal-the-sootr-survey-6952867

साइन बोर्ड पर लिखा था

जानकारी के मुताबिक ग्राम सभाओं के बाहर बोर्ड लगाया गया था जिसमें लिखा था कि गैर हिंदुओं/ रोहिंग्या मुसलमानों और फेरी वालों का गांव में व्यापार करना और फेरी लगाना वर्जित है। इसी के साथ आगे लिखा हुआ था कि अगर गैर हिंदुओं/ रोहिंग्या मुसलमानों गांव में कहीं भी मिलते हैं तो दंडात्मक और कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ने हटाए बोर्ड

उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार (  Abhinav Kumar )  ने बताया कि उन्होंने स्थानीय पुलिस और खुफिया इकाइयों को कई गांवों में ऐसे बोर्ड लगाए जाने का पता लगाने का आदेश दिया है। हालांकि रुद्रप्रयाग के सर्कल अधिकारी प्रबोध कुमार घिल्डियाल ने भी पुष्टि की है कि उन्होंने कई साइनबोर्ड हटा दिए और उन्हें लगाने वालों की पहचान करना भी शुरू कर दिया है। 

कई गांव में लगे थे बोर्ड

मयकांडा और शेरसी के अलावा, त्रियुगीनारायण, न्यालसू, बडासू, जामू, रविग्राम, अरिया, सोनप्रयाग और गौरीकुंड जैसे गांवों में भी ऐसे बोर्ड लगाए गए थे। इसी के साथ गुप्तकाशी पुलिस थाना प्रभारी राकेंदर कठैत ने कहा कि उन्होंने बोर्ड हटाने के लिए इन गांवों में टीमें भेजीं। शनिवार यानी 7 सितंबर तक अधिकांश बोर्ड हटा दिए गए थे। हमने निवासियों को सूचित किया कि अगर उन्हें कोई संदिग्ध लगे तो वे पुलिस को सूचित कर दें। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

रुद्रप्रयाग न्यूज रुद्रप्रयाग रुद्रप्रयाग में लगा साइबोर्ड रोहिंग्याओं के प्रवेश पर रोक साइबोर्ड हिंदुओं और रोहिंग्याओं के प्रवेश पर रोक