बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा के जरिए युवकों को मिला था विजिटर्स पास, निशाने पर आने के बाद दी यह सफाई

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा के जरिए युवकों को मिला था विजिटर्स पास, निशाने पर आने के बाद दी यह सफाई

NEW DELHI. लोकसभा में विजटर्स गैलरी से सदन के अंदर कूदने वाले युवकों सागर और मनोरंजन डी और उनके साथी पुलिस गिरफ्त में हैं। संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले इन युवकों के पास से मैसूर से बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा की सिफारिश पर जारी पास बरामद हुए थे। इस घटना के बाद से ही सांसद प्रताप सिम्हा विपक्ष के निशाने पर आ गए हैं। विपक्ष ने सवाल उठाए हैं कि यदि उक्त युवक किसी विपक्षी सांसद के पास पर संसद में दाखिल हुए होते तो अभी तक उस पर तरह-तरह के आरोप मढ़ दिए गए होते। बता दें कि सांसद के जरिए जब किसी शख्स को संसद का पास दिया जाता है तो उस सदस्य को एक शपथ पत्र देना होता है कि वे उस शख्स को पर्सनली जानते हैं।

चुप्पी साधे हुए हैं सिम्हा

इस मामले में अब तक बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा ने चुप्पी साध रखी है। हालांकि लोकसभा स्पीकर को उनकी तरफ से यह जरूर बताया गया है कि सदन में घुसपैठ करने वाले में से एक आरोपी का पिता उनके संसदीय क्षेत्र का है, जिसने उनसे विजिटर्स पास मांगा था।

पीए से संपर्क में था युवक

सूत्रों की मानें तो सिम्हा ने लोकसभा स्पीकर को बताया है कि उनके पास घुसपैठियों की ज्यादा जानकारी नहीं है, उनमें से एक युवक मनोरंजन डी ने अपने और अपने दोस्त के लिए विजिटर्स पास प्राप्त करने के लिए उनके पीए से संपर्क साधा था।

हिंदुत्व के कट्टर समर्थक हैं सिम्हा

प्रताप सिम्हा मैसूरू-कोडगु सीट से दो बार के सांसद हैं। उन्होंने 2014 और 2019 में यहां से चुनाव जीता था। वे पहले पत्रकार के तौर पर काम करते थे। 2015 में उन्हें प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के सदस्य के रूप में भी नियुक्ति प्रदान की गई थी। सिम्हा टीपू सुल्तान से लेकर कर्नाटक में बने बस स्टॉप्स को लेकर भी विवादित बयान दे चुके हैं।







National News नेशनल न्यूज MP Pratap Simha case of infiltration in Parliament youth had come to Simha's visitors pass सांसद प्रताप सिम्हा संसद में घुसपैठ का मामला सिम्हा के विजिटर्स पास पर आए थे युवक