अयोध्या की होटलों में प्री बुकिंग होगी कैंसिल!, जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में 4 जवान शहीद, कल शपथ लेगा छत्तीसगढ़ मंत्रिमंडल

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
अयोध्या की होटलों में प्री बुकिंग होगी कैंसिल!, जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में 4 जवान शहीद, कल शपथ लेगा छत्तीसगढ़ मंत्रिमंडल

BHOPAL. अयोध्या की होटलों में प्री बुकिंग कैंसिल होगी। जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में सेना के 4 जवान शहीद हो गए। छत्तीसगढ़ मंत्रिमंडल कल शपथ लेगा। 21 दिसंबर की बड़ी खबरें...

अयोध्या की होटलों में प्री बुकिंग होगी कैंसिल!

अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के दिन यानी 22 जनवरी को पहले से होटल और धर्मशालाओं में हुई बुकिंग कैंसिल हो सकती है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को समीक्षा बैठक के बाद निर्देश दिए। 22 जनवरी को अयोध्या में सिर्फ वही लोग रुक पाएंगे, जिनके पास ड्यूटी पास या श्रीराम तीर्थ ट्रस्ट का निमंत्रण होगा।

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला, 4 सैनिक शहीद

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में गुरुवार को आतंकवादियों ने सेना के 2 वाहनों पर घात लगाकर हमला किया। दोपहर करीब 3:45 बजे हुए हमले में 4 सैनिक शहीद हो गए। हादसे में 3 जवान घायल भी हुए हैं।

छत्तीसगढ़ में मंत्रिमंडल कल लेगा शपथ

छत्तीसगढ़ में बृजमोहन अग्रवाल, रामविचार नेताम, दयालदास बघेल, केदार कश्यप, लखन देवांगन, श्याम बिहारी जयसवाल, ओपी चौधरी, टंकराम वर्मा, लक्ष्मी रजवाड़े शुक्रवार को मंत्रिमंडल में शामिल होंगे।

नकुलनाथ लोकसभा से सस्पेंड

लोकसभा गुरुवार तय समय से एक दिन पहले अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गई। इस बीच कांग्रेस सांसद डीके सुरेश, छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ और दीपक बैज को निलंबित किया गया। इन्हें मिलाकर संसद से कुल 146 सांसद अब तक सस्पेंड किए जा चुके हैं।

पहलवान साक्षी मलिक ने लिया संन्यास

रियो ओलिंपिक में भारत के लिए कुश्ती में मेडल जीतने वाली 31 साल की पहलवान साक्षी मलिक ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के चुनावों में पूर्व अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के करीबी संजय सिंह ने एकतरफा जीत के बाद साक्षी ने ये फैसला लिया। वहीं मध्यप्रदेश के सीएम मोहन यादव उपाध्यक्ष पद का चुनाव हार गए।

चेक रिपब्लिक की यूनिवर्सिटी में फायरिंग, 15 स्टूडेंट्स की मौत

चेक रिपब्लिक की चार्ल्स यूनिवर्सिटी में गुरुवार रात फायरिंग हुई। प्राग्वे पुलिस के मुताबिक 15 स्टूडेंट्स मारे गए हैं। 30 घायल हैं और इनमें से 13 की हालत गंभीर है। हमलावर के भी मारे जाने की खबर है। उसकी पहचान नहीं हो सकी है। गुरुवार को कॉलेज का आखिरी दिन था। स्टूडेंट्स क्रिसमस की छुट्टियों पर जाने वाले थे।

छत्तीसगढ़ मंत्रिमंडल शपथ जम्मू-कश्मीर आतंकी हमला अयोध्या होटल प्री बुकिंग कैंसल Jammu and Kashmir terrorist attack Ayodhya hotel pre-booking cancelled Chhattisgarh Cabinet Oath