राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने खेला साइना नेहवाल के साथ बैडमिंटन

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दिल्ली के राष्ट्रपति भवन के बैडमिंटन कोर्ट में शीर्ष शटलर साइना नेहवाल के साथ बैडमिंटन खेला। सोशल मीडिया में इसका वीडियो वायरल हो रहा है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का अलग अंदाज देशवासियों को बेहद पसंद आ रहा है।

Advertisment
author-image
Dolly patil
New Update
wre  t
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बुधवार को राष्ट्रपति भवन के बैडमिंटन कोर्ट में शटलर और राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता साइना नेहवाल के साथ बैडमिंटन खेलाबैडमिंटन खेलने के दौरान राष्ट्रपति मुर्मू ने कई शॉट लगाएइसी के साथ उन्होंने कई मौके पर साइना नेहवाल को मात भी दीइसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।    

जानकारी के मुताबिक इससे पहले बुधवार को राष्ट्रपति मुर्मू ने राष्ट्रपति भवन में प्रतिष्ठित डूरंड कप, प्रेसिडेंट्स कप और शिमला ट्रॉफी का अनावरण किया थाइसी के साथ राष्ट्रपति सचिवालय ( President's Secretariat )  ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि राष्ट्रपति का यह प्रेरणादायक कदम ऐसे समय में भारत के बैडमिंटन की महाशक्ति के रूप में उभरने के अनुरूप है, जब महिला खिलाड़ी विश्व मंच पर बड़ा प्रभाव डाल रही हैं। 

राष्ट्रपति ने किया पोस्ट

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का खेलों के प्रति स्वाभाविक प्रेम तब देखने को मिला जब उन्होंने राष्ट्रपति भवन के बैडमिंटन कोर्ट में बहुचर्चित खिलाड़ी साइना नेहवाल के साथ बैडमिंटन खेला

इसी के साथ साइना नेहवाल ने भी राष्ट्रपति के साथ खेलने का मौका मिलने पर अपनी खुशी जाहिर की हैनेहवाल ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा भारत के राष्ट्रपति के साथ खेलना मेरे लिए सम्मान की बात है

 साथ ही उन्होंने आगे कहा कि यह मेरे जीवन का यादगार दिन हैमेरे साथ बैडमिंटन खेलने के लिए राष्ट्रपति जी का बहुत-बहुत धन्यवाद। 

डूरंड कप की ट्रॉफी का अनावरण 

राष्ट्रपति ने बैडमिंटन खेलने से पहले बुधवार को डूरंड कप फुटबॉल की ट्रॉफियों का भी अनावरण किया। जानकारी के मुताबिक यह इस टूर्नामेंट का 133 वां संस्करण है। प्रतियोगिता 27 जुलाई से कोलकाता में शुरू हो रही है। आपको बता दें कि डूरंड कप एशिया का सबसे पुराना फुटबॉल टूर्नामेंट है। इसकी शुरुआत 1888 में हुई थी।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

साइना नेहवाल भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल