2 दिन में 5 हजार किलोमीटर की यात्रा पर निकलेंगे प्रधानमंत्री मोदी, लगाएंगे आधे भारत का फेरा, जनता को देंगे कई सौगातें

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
2 दिन में 5 हजार किलोमीटर की यात्रा पर निकलेंगे प्रधानमंत्री मोदी, लगाएंगे आधे भारत का फेरा, जनता को देंगे कई सौगातें

New Delhi. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 अप्रैल से 2 दिन के लिए देशाटन के लिए निकल रहे हैं, पीएम मोदी की यह यात्रा 5 हजार किलोमीटर से भी ज्यादा लंबी होगी। इस दौरान वे देश के 3 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश भी पहुंचेंगे। यात्रा के दौरान वे 7 शहरों में आयोजित आठ बड़े कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री मोदी के इस मैराथन दौरे का विवरण पीएमओ के अधिकारियों ने जारी किया है। 



दिल्ली से पहुंचेंगे मध्यप्रदेश




प्रधानमंत्री मोदी 24 अप्रैल की सुबह अपनी यात्रा की शुरूआत करते हुए दिल्ली से खजुराहो पहुंचेंगे। खजुराहो के बाद वे रीवा आएंगे, यहां राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस कार्यक्रम में उन्हें शिरकत करना है। इस दौरान वे रीवा से प्रदेश के अलग-अलग रेल रूटों का लोकार्पण करेंगे। रीवा से खजुराहो लौटकर वे केरल के कोच्चि रवाना होंगे। जहां उन्हें युवा समागम में हिस्सा लेना है।




  • यह भी पढ़ें  


  • पीएम मोदी पर घातक हमले की धमकी वाला पत्र मिला, केरल बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष के ऑफिस में भेजा लैटर



  • केरल से पहुंचेंगे गुजरात




    25 अप्रैल की सुबह प्रधानमंत्री को कोच्चि से तिरुवनंतपुरम की यात्रा करना है, वे यहां वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे, साथ ही विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास का भी कार्यक्रम है। तिरुवनंतपुरम के बाद पीएम मोदी करीब 1500 किलोमीटर की यात्रा कर गुजरात के सूरत पहुंचेंगे। सूरत से वे सिलवासा पहुंचेंगे, सिलवासा में प्रधानमंत्री का नमो मेडिकल कॉलेज का दौरा रखा गया है। यहां भी अनेक परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास होना है। 



    सूरत से करेंगे दमन तक की यात्रा




    सूरत के बाद प्रधानमंत्री मोदी दमन के लिए रवाना होंगे, यहां उन्हें देवका सीफ्रंट का उद्घाटन करना है। दमन से वापस सूरत आकर वे साढ़े नौ सौ किलोमीटर की यात्रा कर वापस दिल्ली पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री के इन दौरों की दूरी को जोड़ा जाए तो यह कहा जा सकता है कि प्रधानमंत्री 5 हजार किलोमीटर से भी लंबा देशाटन करने जा रहे हैं। 



    मध्यप्रदेश को भी देने जा रहे सौगातें




    प्रधानमंत्री मोदी अपनी यात्रा की शुरूआत मध्यप्रदेश से करेंगे, रीवा में वे अनेक परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने जा रहे हैं। इस दौरान पूरे प्रदेश की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास वे रीवा से ही करेंगे। 




     


    PM Modi PM मोदी on a journey of 5000 Km Modi will visit 3 states 5000 Km की यात्रा पर मोदी 3 राज्य का करेंगे दौरा