वरुण गांधी की कांग्रेस में एंट्री पर राहुल- मैं उनसे मिल सकता हूं, गले लग सकता हूं, पर...; J&K में भारत जोड़ो यात्रा को लेकर अलर्ट

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
वरुण गांधी की कांग्रेस में एंट्री पर राहुल- मैं उनसे मिल सकता हूं, गले लग सकता हूं, पर...; J&K में भारत जोड़ो यात्रा को लेकर अलर्ट

NEW DELHI. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 17 जनवरी को पंजाब के होशियारपुर पहुंची। यहां उनसे वरुण गांधी की कांग्रेस में एंट्री को लेकर सवाल पूछा गया, तो उन्होंने कहा, मैं उनसे मिल सकता हूं, गले लग सकता हूं लेकिन मेरी विचारधारा, उनकी विचारधारा से नहीं मिलती। वो (वरुण) बीजेपी में हैं, यहां (कांग्रेस में) उन्हें दिक्कत हो जाएगी। लेकिन मेरी विचारधारा उनकी विचारधारा से नहीं मिलती। मैं आरएसएस के दफ्तर में कभी नहीं जा सकता. चाहें आप मेरा गला काट दीजिए।





publive-image





19 को जम्मू-कश्मीर में एंटर करेंगे राहुल





राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पंजाब के बाद अब जम्मू-कश्मीर में इंटर होगी, यात्रा 19 जनवरी को जम्मू-कश्मीर में प्रवेश करेगी। श्रीनगर इस यात्रा का अंतिम पड़ाव है। राहुल की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एजेंसियों ने अहम बैठक की, जिसमें राहुल की सुरक्षा को लेकर सबसे बड़ी चिंता उनकी घाटी में होने वाली पैदल यात्रा को लेकर है। राहुल की ये यात्रा घाटी के कुछ ऐसे रास्तों से गुजरेगी, जहां फूल प्रूफ सिक्योरिटी के इंतजाम किए जा रहे है। यहां उनकी पुख्ता सुरक्षा कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ करेगी।





श्रीनगर में 30 जनवरी को यात्रा का समापन





जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस की प्रभारी रजनी पाटिल ने बताया कि राहुल की यात्रा को  लेकर 19 जनवरी को जम्मू-कश्मीर में प्रवेश करेगी। यहां लखनपुर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला, पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती, सीपीएम नेता यूसुफ तारिगामी और शिवसेना नेता संजय राउत उनका स्वागत करेंगे। श्रीनगर में 30 जनवरी को एक विशाल रैली के साथ यात्रा का समापन होगा। यात्रा जम्मू के लखनपुर से होते हुए कठुआ, हीरानगर, बनिहाल टनल होते हुए कश्मीर घाटी तक जाएगी।







  • यह भी पढ़े...



  • धार निकाय चुनाव में पैसे बांटते मंत्री मोहन यादव की तस्वीरें वायरल, कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत, मंत्री ने दी सफाई






  • कश्मीर में सुरक्षा एजेंसियों की सलाह.... राहुल कुछ जगह पैदल चलने से बचें 





    सुरक्षा एजेंसियों ने राहुल गांधी के इनर घेरे में सिर्फ उनके जान-पहचान लोगों को ही शामिल करने की सलाह दी है। इसके साथ ही कश्मीर में कुछ जगहों पर पैदल यात्रा न करने की सलाह दी गई है। घाटी में यात्रा के दौरान कुछ जगहों पर गाड़ी से चलने की भी सलाह दी गई है।





    पंजाब यात्रा के दौरान राहुल की सुरक्षा में बड़ी चूक





    पंजाब में भी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मंगलवार को राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक देखने को मिली। राहुल गांधी जब होशियारपुर के दसूहा से यात्रा निकाल रहे थे, तब अचानक से सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए एक युवक उनके पास आ गया है और उन्हें गले लगा लिया। हालांकि उनके आसपास मौजूद लोगों ने युवक को तुरंत दूर कर दिया। वहीं रास्ते में राहुल गांधी के टी-ब्रेक से पहले एक व्यक्ति उनके साथ फोटो खिंचवाने के लिए पहुंच गया। 





    एसएसपी होशियारपुर बोले- युवक की पहचान करने में जुटी पुलिस 





    एसएसपी होशियारपुर को व्यक्ति की पहचान करने के निर्देश दिए हैं। वहीं, आईजी लॉ एंड ऑर्ड जीएस ढिल्लों ने दूसरे मामले में कहा है कि हम किसी को भी सुरक्षा घेरे में नहीं जाने देते। फिलहाल हम व्यक्ति की पहचान नहीं कर पाए हैं, लेकिन वीडियो देखने से ऐसा लग रहा है कि यह सुरक्षा में चूक का मामला है। व्यक्ति की पहचान होने के बाद ही हम यह बताने की स्थिति में होंगे कि यह सही मायने में सुरक्षा में सेंध थी या नहीं।





    राहुल के पास जेड प्लस सिक्योरिटी, जिसमें 58 कमांडो की तैनाती





    पंजाब और जम्मू कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा को लेकर केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने जरूरी इंतजाम किए हुए हैं। राहुल गांधी को जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है। सूत्रों के मुताबिक एजेंसियों ने पंजाब और जम्मू कश्मीर में पुख्ता सुरक्षा इंतजाम कर रखे हैं। सूत्रों के मुताबिक राहुल की सुरक्षा में एडवांस सिक्योरिटी लायजन, 58 कमांडो, 10 आर्म्ड स्टैटिक गॉर्ड, 6 पीएसओ एक समय में राउंड द क्लॉक, 24 जवान 2 एस्कॉर्ट में राउंड द क्लॉक, 5 वाचर्स दो शिफ्ट में रहते हैं। इसके अलावा एक इंस्पेक्टर या सब इंस्पेक्टर इंचार्ज के तौर पर तैनात रहता है। सूत्रों के मुताबिक वीआईपी जहां ठहरेंगे, वहां आने जाने वाले लोगों के लिए 6 फ्रीस्किंग और स्क्रीनिंग करने वाले जवान तैनात रहते हैं। इसके साथ ही राउंड द क्लॉक ट्रेंड 6 ड्राइवर होते हैं, लेकिन राहुल गांधी इस समय पैदल यात्रा कर रहे हैं तो भी उनके साथ गाड़ियों का काफिला रहता है।



    Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra कांग्रेस पार्टी Congress Party भारत जोड़ो यात्रा Rahul Gandhi visit to J&K Rahul Z+ security जम्मू-कश्मीर में राहुल गांधी की यात्रा राहुल गांधी की सुरक्षा जेड प्लस सिक्योरिटी में राहुल