राहुल गांधी ने भुलाई सियासी दुश्मनी, स्मृति ईरानी के पक्ष में ट्वीट कर नेताओं को दी नसीहत

राहुल ने ट्वीट कर कहा कि मैं सभी से आग्रह करता हूं कि वे स्मृति इरानी या किसी दूसरे नेता के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने और बुरा व्यवहार करने से बचें। लोगों को अपमानित करना और उनका अपमान करना कमजोरी की निशानी है, ताकत की नहीं।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-07-12T173227.555
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

कांग्रेस नेता और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने स्मृति ईरानी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने सभी से अपील की है कि बीजेपी नेता स्मृति ईरानी के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल न करें। राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल X पर लिखा है कि हार जीत एक जीवन का हिस्सा है और ये लगा रहता है।

मैं सभी से आग्रह करता हूं कि वे स्मृति ईरानी  या किसी अन्य नेता के प्रति अपमानजनक भाषा का प्रयोग करने और बुरा व्यवहार करने से बचें। राहुल ने कहा है कि लोगों को अपमानित करना और उनका अपमान करना कमजोरी की निशानी है, ताकत की नहीं। 

 

राहुल की कांग्रेस कार्यकर्ताओं को नसीहत

पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के सरकारी बंगला खाली करने पर सोशल मीडिया पर कई लोगों ने टिप्पणी की है। जिसके बाद राहुल गांधी ने अपनी पार्टी कार्यकर्ताओं को सख्त हिदायत दी है कि वो स्मृति ईरानी के खिलाफ कोई टिप्पणी न करें। 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी का पलटवार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर स्मृति इरानी के लिए किए गए ट्वीट पर बीजेपी नेता अमित मालवीय ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि यह अब तक का सबसे कपटपूर्ण मैसेज है। कांग्रेस नेताओं को भेड़ियों के झुंड की तरह उस महिला पर छोड़ देने के बाद, जिसने अमेठी में उसे हराया और उसके अहंकार को चूर-चूर कर दिया, यह बहुत बढ़िया है। यह सब बकवास इस तथ्य को नहीं छीन सकता कि स्मृति इरानी ने बालक बुद्धि को अमेठी छोड़ने के लिए मजबूर किया।

कांग्रेस नेता स्मृति ईरानी पर रहे हमलावर

भारतीय जनता पार्टी की नेता स्मृति ईरानी ने साल 2019 के लोकसभा इलेक्शन में राहुल गांधी को करारी शिकस्त दी थी। इसके बाद से ही लगातार कांग्रेस उनको जमकर टारगेट करती रही है। जब वह साल 2024 के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस नेता केएल शर्मा से हारीं तो कांग्रेसी नेताओं के शब्दों के बाण और भी तेज हो गए।

कांग्रेस नेता ने काफी बयानबाजी की। यूपी के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने तो इलेक्शन के दौरान यह भी कह दिया था कि वह मानसिक तौर पर विक्षिप्त हैं। उन्होंने कहा था कि मैं प्रधानमंत्री मोदी से आग्रह करता हूं कि वह स्मृति ईरानी का जल्द से जल्द दिमागी इलाज करवाएं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी स्मृति ईरानी लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी बीजेपी नेता स्मृति ईरानी कांग्रेस नेता राहुल गांधी