राहुल गांधी ने ट्वीट में डाला वर्ड पजल, पजल में गुलाम-सिंधिया, किरन, हिमंता और अनिल के नाम, क्या है ये पहेली?

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
राहुल गांधी ने ट्वीट में डाला वर्ड पजल, पजल में गुलाम-सिंधिया, किरन, हिमंता और अनिल के नाम, क्या है ये पहेली?

New Delhi. गुजरात की अदालत से 2 साल की सजा पाने और उसके बाद लोकसभा की सदस्यता खोने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी अब अपने ट्वीट को लेकर चर्चा में हैं। शनिवार को राहुल गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया है। ट्वीट में अडाणी की कंपनियों में 20 हजार करोड़ लगाने वालों पर सवाल किया गया है। साथ में अटैच किए गए वर्ड पजल में कुछ नाम हैं। ये नाम ऐसे हैं जो भारतीय राजनीति के नामी चेहरे हैं। इस ट्वीट के बाद चर्चाओं का दौर भी चल पड़ा है। पजल के बीच में बड़े अक्षरों में अडाणी नाम है इसके अलावा गुलाम( गुलाम नबी आजाद), सिंधिया (ज्योतिरादित्य सिंधिया), हिमंता (हेमंत बिस्वसरमा) के नाम प्रमुख हैं। इनके अलावा किरन और अनिल का भी नाम है। माना जा रहा है कि ये नाम किरण कुमार रेड्डी और हाल ही में बीजेपी ज्वाइन करने वाले एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी का नाम है। 







यह लिखा ट्वीट में





राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि ‘सच्चाई छुपाते हैं, इसलिए रोज भटकाते हैं। सवाल वही है - अडाणी की कंपनी में 20 हजार करोड़ बेनामी पैसे किसके हैं? इसके बाद वर्ड पजल की फोटो अटैच की गई है। 







अनिल एंटनी ने दी प्रतिक्रिया





राहुल गांधी द्वारा किए गए इस ट्वीट के बाद केवल अनिल एंटनी ने प्रतिक्रिया दी है। अनिल ने भी ट्वीट करते हुए कहा है कि वरिष्ठ नेताओं के साथ मेरा नाम लिखने पर मैं खुश हूं, आपने जो नाम लिखे हैं वे गद्दारों के नहीं हैं। ये परिवार के लिए नहीं बल्कि देश के लिए काम करने वालों के नाम हैं। 







  • यह भी पढ़ें 



  • तेलंगाना पहुंचे मोदी, एक हफ्ते में दूसरी वंदे भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी, केसीआर पर साधा निशाना, बोले-तिलमिलाए हुए हैं






  • अडाणी से जोड़ा सभी पुराने साथियों का नाम





    राहुल गांधी ने ट्वीट किए वर्ड पजल में अडाणी के पहले टेक्स्ट ए से गुलाम नबी आजाद का नाम जोड़ा है। हाल ही में अपनी किताब पर गुलाम नबी आजाद ने एक इंटरव्यू दिया था। जिसमें राहुल गांधी के लिए काफी नसीहत भरी बातें उन्होंने कही थीं। जाहिर बात है नसीहत तो हर किसी को कड़वी लगती ही है। अपनी किताब में भी गुलाम नबी आजाद ने राहुल गांधी को आइना दिखाया है। 





    अडाणी की डी से सिंधिया को किया रिलेट





    राहुल गांधी के वर्ड पजल में अडाणी के डी को ज्योतिरादित्य सिंधिया के डी से जोड़ा गया है। लोकसभा की सदस्यता जाने के बाद ज्योतिरादित्य ने पहली बार राहुल गांधी पर सीधा निशाना साधते हुए कहा था कि उनके हिसाब से वे देश के पहले दर्जे के लोग हैं और हम सब तीसरे दर्जे के। 





    इसी तरह राहुल गांधी ने अपने वर्ड पजल के जरिए किरण कुमार रेड्डी, हिमंता बिस्वसरमा और अनिल एंटनी को भी रिलेट किया है। खास बात यह है कि ये सभी कभी कांग्रेस के खांटी नेता हुआ करते थे लेकिन अब राहुल को छोड़ चुके हैं। कहा यह भी जा सकता है कि राहुल गांधी ने इन्हें समय रहते तवज्जो नहीं दी, जिस कारण इन सभी ने कांग्रेस को अलविदा कह दिया। 



    the names of Ghulam Nabi Azad put the word puzzle in the tweet सिंधिया हिमंता और अनिल के नाम राहुल गांधी ग़ुलाम नबी आज़ाद Scindia ट्वीट में डाला वर्ड पजल Rahul Gandhi Himanta and Anil