राहुल गांधी पहुंचे सुल्तानपुर में एमपी एमएलए कोर्ट, जल्द शुरू होगी सुनवाई

गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में आरोपी लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष व कांग्रेस सांसद राहुल गांधी एमपी-एमएलए की विशेष कोर्ट में पेश हुए हैं।

Advertisment
author-image
Dolly patil
एडिट
New Update
f g
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

कांग्रेस के सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी संसद के मॉनसून सत्र के बीच आज यानी 26 जुलाई को यूपी के सुल्तानपुर में एमपी एमएलए कोर्ट पहुंचे है।

दरअसल राहुल गांधी को सुल्तानपुर की एमपी एमएलए अदालत ने मानहानि के एक केस में बुलाया है। 

क्या है पूरा मामला

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के खिलाफ जिला सहकारी बैंक के पूर्व चेयरमैन व भाजपा नेता विजय मिश्र ने 4 अगस्त 2018 को अदालत में परिवाद दायर किया था।

इसी के साथ आरोप लगाया था कि राहुल गांधी ने गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान बेंगलुरु में 15 जुलाई 2018 को आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

जानकारी के मुताबिक राहुल को कोर्ट ने 27 नवंबर 2023 को विचारण के लिए बुलाया था। इसके बाद 20 फरवरी को राहुल गांधी ने कोर्ट में हाजिर होकर जमानत कराई थी। 

इससे पहले भी बूलाया था कोर्ट

इससे पहले भी उन्हें 2 जुलाई को कोर्ट बुलाया गया था। लेकिन राहुल गांधी तब किसी वजह से नहीं पहुंच पाए थे। इसके बाद अदालत में राहुल के वकील काशी प्रसाद शुक्ला ने तब मामले की सुनवाई के लिए नई तारीख मांगी थी। इसके बाद अदालत ने राहुल गांधी को 26 जुलाई को पेश होने को कहा था। जल्द ही मामले में सुनवाई शुरू होने वाली है। 

फरवरी में मिली थी जमानत

इससे पहले 20 फरवरी को भी इस मामले में सुनवाई हुई थी।  लेकिन तब राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर थे और वह यात्रा रोककर इस सुनवाई में पहुंचे थे। 20 फरवरी को अदालत ने इस मामले में राहुल गांधी को 25-25 हजार रुपए के मुचलके पर जमानत दे दी थी। 

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें 

dolly patil

सुल्तानपुर में एमपी एमएलए कोर्ट राहुल गांधी अमित शाह