राहुल गांधी के आरक्षण-सिख वाले बयान पर BJP सांसद ने जुबान दागने की कही बात, जानें किसने क्या-क्या कहा

आरक्षण और सिख को लेकर अमेरिका में दिए गए राहुल गांधी के बयान पर शुरू हुआ विवादित बयान का सिलसिला नहीं थम रहा है। पहले केंद्रीय मंत्री बिट्टू, यूपी के मंत्री, शिवसेना नेता और अब बीजेपी के सांसद राहुल गांधी पर जमकर निशाना साध रहे हैं....

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
 STYLESHEET THESOOTR - 2024-09-18T191127.644
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अमेरिका में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा आरक्षण-सिख को लेकर दिए गए बयान का मामला गरमाता जा रहा है। राहुल के इस बयान को लेकर भारत ने सत्तारूढ़ बीजेपी के सांसद और मंत्री लगातार राहुल के बयान को टारगेट करके विवादित बयानों के तीर छोड़ रहे हैं। राहुल गांधी के खिलाफ ताजा बयान दिया है बीजेपी के राज्यसभा सदस्य अनिल बोंडे (Anil Bonde ) ने। अनिल ने कहा है कि राहुल गांधी की जुबान दाग दी जानी चाहिए क्योंकि उन्होंने आरक्षण के बारे में जो कहा है वह खतरनाक है। बोंडे से पहले बुलढाणा से शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ ने कहा था कि राहुल गांधी की जीभ काटने वाले को 11 लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा की थी।

ये खबर भी पढ़िए...केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू बोले -देश के नंबर वन आतंकवादी हैं राहुल गांधी

केंद्रीय मंत्री बिट्टू ने राहुल को कहा था आतंकवादी 

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता रवनीत सिंह बिट्टू ने राहुल गांधी को देश का नंबर वन आतंकवादी (number one terrorist ) बताया था। उन्होंने कहा, राहुल गांधी ने सिखों को बांटने की कोशिश की है। सिख (Sikh ) को लेकर चिंगारी लगाने की कोशिश है। 

यूपी के मंत्री के बिगड़े बोल

यूपी सरकार में श्रम एवं सेवायोजन मंत्री रघुराज सिंह ने कहा था कि राहुल गांधी देश का नंबर वन आतंकवादी है, क्योंकि वो इस देश को डिवाइंड एंड रूल (divine and rule ) कर रहे हैं। उन्होंने कहा था कि अंग्रेज मर गए औलाद छोड़ गए। इनका कोई धर्म नहीं है। 

शिवसेना विधायक संजय का विवादित बयान

महाराष्ट्र में शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ (Sanjay Gaikwad ) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। शिवसेना विधायक (Shiv Sena MLA ) ने कहा था कि राहुल गांधी की जीभ काटने वाले को 11 लाख रुपए का इनाम देंगे। 

बोंडे के बयान से बीजेपी का किनारा

राहुल गांधी पर किए गए टिप्पणी के बाद अनिल बोंडे को बीजेपी का ही समर्थन नहीं मिल रहा है। महाराष्ट्र के बीजेपी अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले (Chandrashekhar Bawankule ) ने कहा कि राहुल गांधी के खिलाफ गायकवाड़ और बोंडा के बयान का वह समर्थन नहीं करते हैं। 

क्या कहा था राहुल गांधी ने

दरअसल अमेरिका की अपनी हाल की यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने जॉर्जटाउन विश्वविद्यालय (Georgetown University ) में छात्रों से कहा था कि कांग्रेस तभी आरक्षण खत्म करने के बारे में सोचेगी, जब देश में सभी को समान अवसर मिलने लगेंगे। साथ ही राहुल गांधी ने सिखों को लेकर कहा था कि देश में सिखों पर अत्याचार बढ़ रहा है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

अनिल बोंडे संजय गायकवाड़ केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू राहुल गांधी राहुल गांधी का विवादित बयान मंत्री रघुराज सिंह