गुजरात पहुंचे राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, बोले राम मंदिर कार्यक्रम में अडानी-अंबानी दिखे, लेकिन आडवाणी नहीं

लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष शनिवार को गुजरात के दौरे पर पहुंचे, जहां उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री और केंद्र सरकार पर निशाना साधा। 

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
अडानी-अंबानी दिखे, आडवाणी नहीं
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

कांग्रेस नेता और लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष शनिवार यानी  को गुजरात के दौरे पर पहुंचे, जहां उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ( PM Modi ) और केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आपने बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी को रथयात्रा में रथ पर देखा था, मोदी ने मदद की थी ये कहा जाता है।  

मैं पार्लियामेंट में सोच रहा था कि राम मंदिर के कार्यक्रम में अडानी-अंबानी दिखे, लेकिन गरीब नहीं दिखे। बीजेपी की राजनीति अयोध्या पर केंद्रित थी, उन्होंने भगवान राम को राजनीतिक मुद्दा बनाया। मैंने अयोध्या के सांसद से ये पूछा कि ये क्या हुआ? राम मंदिर के बावजूद इंडिया गठबंधन अयोध्या में जीता गया।

राम मंदिर से बीजेपी ने अपनी राजनीति की शुरू की

राहुल में आगे यह कहा कि उन्होंने ( अयोध्या के सांसद ) मुझे कहा गया कि मुझे पता था कि मैं अयोध्या से लड़ूंगा और जीतूंगा। राम मंदिर से बीजेपी ने अपनी राजनीति की शुरुआत की, पर अयोध्या में हार गए। चुनाव से पहले राम भगवान से राजनीति करने की कोशिश की और अयोध्या मे इंडिया ब्लॉक जीत गया। मुझे बताया गया कि अयोध्या में मंदिर बनाने के लिए बहुत लोगों से जमीन ली गई, लोगों की दुकानें तोड़ी और उन्हें मुआवजा नहीं मिला। 

अयोध्या पर इंटरनेशनल एयरपोर्ट बना, किसानों की जमीन गई, सही मुआवजा नहीं मिला। अयोध्या की जनता को गुस्सा आया कि राम मंदिर के उद्घाटन में अयोध्या का कोई नहीं था। इंडिया गठबंधन ने इनके गढ़ में इन्हें हरा दिया।  सपा के नेताओं को पूछो वहा हमारे कार्यकर्ता शेर बनकर खड़े थे। अयोध्या में उन्हें हमने हराया है।

विधानसभा चुनाव में बीजेपी को हरा देंगे:राहुल गांधी

उन्होंने अपने पुराने बयान को दोहराते हुए कहा कि इस बार हम गुजरात के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को हरा देंगे, ये लिख कर ले लो। ये अभय मुद्रा आपका चिह्न है, आप अलग-अलग धर्म के लोग हैं, हर धर्म में यह चिह्न है। गुरु नानक, महावीर, इस्लाम, दो हाथ से दुवा मांगी जाती है, इसका मतलब डरो मत, डराओ मत। 

इन्होंने हमारे ऑफिस पर हमला किया, हमें चैलेंज किया लिखकर ले लो हम इन्हें यहां से हराने जा रहे हैं। आप क्या सोच सकते थे कि अयोध्या में बीजेपी हारेगी? नरेंद्र मोदी काशी से जान बचाकर निकलेंगे? सोचा था?

लालकृष्ण आडवाणी की रथयात्रा बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी अयोध्या राम मंदिर कार्यक्रम गरीब नहीं अडानी-अंबानी दिखे