दिग्विजय सिंह से असहमत राहुल: सर्जिकल स्ट्राइक वाले बयान पर जताई असहमति, गुलाम नबी आजाद से मांगी माफी

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
दिग्विजय सिंह से असहमत राहुल: सर्जिकल स्ट्राइक वाले बयान पर जताई असहमति, गुलाम नबी आजाद से मांगी माफी

JAMMU KASHMIR. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने 24 जनवरी, मंगलवार को सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाया था। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दिग्विजय सिंह के बयान से किनारा कर लिया है। राहुल ने कहा, जो दिग्विजय ने कहा इससे वे सहमत नहीं है। उन्होंने कहा कि मुझे अपने देश की आर्मी पर पूरा भरोसा है। देश की आर्मी जो भी ऑपरेशन करे, उसका सबूत देने की जरूरत नहीं कभी नहीं होती है। दिग्विजय सिंह पार्टी से ऊपर नहीं हैं। इतना ही नहीं राहुल ने इस दौरान गुलाम नबी आजाद से भी माफी मांगी। राहुल ने कहा, अगर मैंने कभी गुलाम नबी आजाद और चौधरी लाल सिंह को दुख पहुंचाया हो, तो मैं उनसे माफी मांगता हूं।





बीजेपी सिर्फ और सिर्फ झूठ फैलाती हैं





दिग्विजय सिंह ने कहा था कि हमारे सीआरपीएफ के 40 जवान पुलवामा में शहीद हुए थे। सीआरपीएफ के अधिकारियों ने पीएम मोदी से अनुरोध किया था कि सभी जवानों को एयरलिफ्ट किया जाए, लेकिन पीएम मोदी नहीं माने. ऐसी चूक कैसे हो गई? उन्होंने कहा, आज तक पुलवामा पर संसद के सामने कोई रिपोर्ट नहीं रखी गई। उन्होंने दावा किया कि सर्जिकल स्ट्राइक किया गया, लेकिन सबूत नहीं दिखाया। ये (बीजेपी) सिर्फ और सिर्फ झूठ फैलाते हैं।





ये खबर भी पढ़ें...











राहुल गांधी बोले- ये दिग्विजय सिंह का निजी बयान





राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा जम्मू कश्मीर में जारी है। यहां राहुल ने प्रेस वार्ता की। यहां राहुल से दिग्विजय के बयान को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा यह दिग्विजय सिंह का निजी बयान है। मैं उनके बयान से सहमत नहीं हूं। मुझे देश की आर्मी पर पूरा भरोसा है।





राजनाथ सिंह की पार्टी देश को क्षति पहुंचा रही है





राहुल गांधी ने इस दौरान राजनाथ सिंह पर भी पलटवार किया। उन्होंने कहा, मैं ये देख सकता हूं कि किस तरह से राजनाथ सिंह की पार्टी देश को क्षति पहुंचा रही है। मुझे लगता है कि जिस पार्टी में राजनाथ सिंह हैं, वहां उन्हें क्या कहना है, वो पार्टी के शीर्ष के लोग बताते हैं। 





पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा- यह दिग्विजय के निजी विचार





कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाकर पूरी तरह घिर गए हैं। इससे पहले कांग्रेस ने भी उनके बयान से किनारा कर लिया है। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा- दिग्विजय सिंह की टिप्पणी उनके निजी विचार हैं और पार्टी द्वारा इसका समर्थन नहीं किया गया है। यूपीए सरकार द्वारा 2014 से पहले सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी। सैन्य कार्रवाईयां जो राष्ट्रीय हित में हैं, कांग्रेस ने सभी का समर्थन किया है और आगे भी करती रहेगी।





 वीडियो देखें- 





राहुल की गुलाम नबी से माफी सर्जिकल स्ट्राइक वाला बयान दिग्विजय सिं​ह का बयान दिग्विजय से असहमत राहुल Rahul apology to Ghulam Nabi surgical strike statement Rahul disagrees with Digvijay Digvijay Singh statement