साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विकेट कीपिंग करेंगे केएल राहुल, कोच द्रविड़ बोले- उनके पास कुछ अलग करने का मौका

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विकेट कीपिंग करेंगे केएल राहुल, कोच द्रविड़ बोले- उनके पास कुछ अलग करने का मौका

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से शुरू होगा। मैच से पहले कोच राहुल द्रविड़ ने बताया कि टेस्ट सीरीज में केएल राहुल विकेटकीपिंग करेंगे। केएस भरत के अलावा ईशान किशन भी टीम में थे, लेकिन वे मेंटल हेल्थ ब्रेक पर चले गए हैं। वे सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे।

केएल राहुल के पास कुछ अलग करने का मौका

कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि केएल राहुल के पास कुछ अलग करने का मौका है। वे इसे एक रोमांचक चुनौती के रूप में देखते हैं। ईशान किशन के मौजूद नहीं होने की वजह से ये मौका आया है। हमारे पास चुनने के लिए कुछ कीपर थे और राहुल उनमें से एक है। हमने केएल राहुल से चर्चा की थी और वे बहुत आश्वस्त थे और इसे आगे बढ़ाने की इच्छा रखते थे।

केएल राहुल को टेस्ट में विकेटकीपिंग का अनुभव नहीं

कोच द्रविड़ ने कहा कि हम समझते हैं कि राहुल को टेस्ट में विकेटकीपिंग का अनुभव नहीं है, लेकिन वनडे क्रिकेट में राहुल नियमित रूप से विकेटकीपिंग कर रहे हैं। उन्होंने पिछले 5-6 महीनों में अच्छी तैयारी की है, उन्होंने काफी कीपिंग की है।

केएल राहुल का काम होगा आसान

राहुल द्रविड़ ने कहा कि साउथ अफ्रीका की पिच स्पिन फ्रैंडली नहीं हैं। यहां ज्यादातर फास्ट बॉलिंग होगी। इससे राहुल को विकेटकीपिंग करने में आसानी होगी। राहुल विकेटकीपर के साथ ही शानदार बल्लेबाज है, इससे हमें बहुत मदद मिलेगी।

द्रविड़ बोले- वर्ल्ड कप की हार को भुलाना होगा

राहुल द्रविड़ ने कहा कि वर्ल्ड कप में हम हार गए, ये निराशाजनक है, लेकिन हम इसे भुलाकर अब आगे बढ़ चुके हैं। हमें ऐसा करने के लिए मजबूर किया जाता है, हम बचपन से ही ये करना सीखते हैं। हर बार जब आप आउट होते हैं, तो आप निराश होते हैं, आपके पास खेलने के लिए एक और पारी होती है, आपको अगली पारी में प्रदर्शन करना होता है, इसलिए आप पुरानी निराशा को अपने साथ नहीं रहने दे सकते।

रोहित शर्मा rohit sharma India and South Africa Test KL Rahul Rahul Dravid भारत और साउथ अफ्रीका टेस्ट केएल राहुल राहुल द्रविड़