कानपुर के बाद अब अजमेर में ट्रेन को डिरेल करने की साजिश, रेलवे ट्रैक पर रखे गए थे भारी भरकम सीमेंट ब्लॉक

कानपुर में ट्रेन को डिरेल करने की कोशिश के बाद अब राजस्‍थान के अजमेर से भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है। यहां रेलवे ट्रैक पर भारी भरकम सीमेंट ब्लॉक रखकर ट्रेन को पलटाने की साजिश की गई। अजमेर में रेलवे ट्रैक पर सीमेंट के कुछ भारी भरकम ब्लॉक मिले हैं।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
Rajasthan Ajmer Conspiracy to derail train failed
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

NEW DELHI. कानपुर के बाद अब राजस्थान के अजमेर (Ajmer) में ट्रेन को डिरेल करने की साजिश नाकाम हुई है। अजमेर में रेलवे ट्रैक पर सीमेंट का भारी भरकम ब्लॉक (cement block) मिला है। इसका वजन एक क्विंटल बताया जा रहा है। ट्रेन को बेपटरी करने के लिए सीमेंट का ब्लॉक को पटरी पर रखा गया था। मालगाड़ी का इंजन ब्लॉक को तोड़ते हुए आगे निकल गया। गनीमत रही कि ट्रेन डिरेल (train derail) होने से बच गई। गाड़ी चालक की सूचना पर मौके पर पहुंची आरपीएफ ने ट्रैक का निरीक्षण किया।

रेलवे ट्रैक पर रखे थे सीमेंट के ब्लॉक

अजमेर में रेलवे ट्रैक पर सीमेंट ब्लॉक सराधना और बांगड़ ग्राम स्टेशन के बीच दो स्थानों पर रखे गए थे। फुलेरा से अहमदाबाद मार्ग पर एक किलोमीटर दूरी पर दो जगह सीमेंट ब्लॉक रेलवे ट्रैक पर रखे गए थे। मामले में आरपीएफ ने मांगलियावास थाने में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस ने मामले में जांच और आरोपियों के तलाश शुरू कर दी है।

सीमेंट ब्लॉक के टुकड़े बरामद

घटना की जानकारी लगते ही डीएफसीसी (Dedicated Freight Corridor Corporation) और रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स ( Railway Protection Force) ने मिलकर सराधना से बांगड़ ग्राम स्टेशन तक पेट्रोलिंग की। आरपीएफ ने सीमेंट ब्लॉक के टुकड़े बरामद किए हैं। सीमेंट ब्लॉक की टक्कर से मालगाड़ी के इंजन को भी नुकसान पहुंचा है।

गर्भकाल …

मोहन यादव सरकार के नौ माह और आपका आंकलन…

कैसी रही सरकार की दशा और दिशा…

आप भी बताएं मोहन कौन सी तान बजाएं…. 

इस लिंक पर क्लिक करके जानें सबकुछ…

https://thesootr.com/state/madhya-pradesh/cm-mohan-yadav-garbhkal-the-sootr-survey-6952867

राजस्थान में 1 महीने में तीसरी बार ट्रेन पलटाने की साजिश

राजस्थान में एक महीने में तीसरी बार ट्रेन को डिरेल करने की साजिश हुई है। इससे पहले 28 अगस्त को बारां स्टेशन के छबड़ा में ट्रैक पर बाइक का स्क्रैप फेंका गया था। यह कबाड़ मालगाड़ी के इंजन टकराया था। 23 अगस्त को पाली में ट्रैक पर सीमेंट ब्लॉक रखा गया। जिससे अहमदाबाद-जोधपुर वंदे भारत टकरा गई थी। गनीमत रही की बड़ा हादसा नहीं हुआ। 

कानपुर में रविवार को हुई थी ट्रेन डिरेल की साजिश

अजमेर से पहले रविवार को यूपी के कानपुर में रेलवे ट्रैक पर सिलेंडर रखकर कालिंदी एक्सप्रेस को पलटाने की साजिश रची गई थी। कानपुर में अनवर-कासगंज रूट पर ट्रैक पर एलपीजी सिलेंडर और अन्य विस्फोटक सामग्री को रखा गया था। कालिंदी एक्सप्रेस ट्रैक पर रखे सिलेंडर से टकराई थी, टक्कर से सिलेंडर फटा नहीं और ट्रैक के किनारे जा गिरा। बड़ा हादसा होने से टल गया। ड्राइवर की सूचना के बाद जब RPF और रेलवे अधिकारियों ने मामले की जांच की है। ट्रैक से सिलेंडर के साथ ही बोतल में पेट्रोल, माचिस, मिठाई का डिब्बा और झोला बरामद किया गया था। मामले में पुलिस ने स्थानीय दो हिस्ट्रीशीटरों समेत छह लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

अजमेर आरपीएफ Railway Protection Force railway track Cement block रेलवे ट्रैक पर सीमेंट ब्लॉक रखा ट्रेन डिरेल साजिश ट्रेन को बेपटरी करने की साजिश अजमेर में ट्रेन पलटाने की साजिश राजस्थान के अजमेर में साजिश नाकाम ट्रेन को डिरेल करने की साजिश goods train derailed Ajmer Train Overturn conspiracy